Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL T20 2024: नवदीप सैनी रहे फेल, अर्पित राणा ने कर दिया खेल; पुरानी दिल्ली-6 ने लायंस को हराकर दर्ज की पहली जीत

दिल्ली प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले में पुरानी दिल्ली-6 ने वेस्ट दिल्ली लायंस को 7 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट दिल्ली लायंस ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 141 रन बनाए थे। इसके जवाब में पुरानी दिल्ली-6 ने 143 रन बनाकर 7 विकेट से जीत दर्ज की। अर्पित राणा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली प्रीमियर लीग के सातवें मुकाबले पुरानी दिल्ली-6 और वेस्ट दिल्ली लायंस।

उमेश कुमार, नई दिल्ली। दिल्ली प्रीमियर लीग का सातवां मैच पुरानी दिल्ली-6 और वेस्ट दिल्ली लायंस के बीच खेला गया। पुरानी दिल्ली-6 ने वेस्ट दिल्ली लायंस को 7 विकेट से पटखनी दी। पुरानी दिल्ली के लिए अर्पित राणा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। लायंस के लिए नवदीप सैनी कोई कमाल नहीं कर सके। पुरानी दिल्ली को अपनी पहली जीत नसीब हुई। 

टॉस जीतकर पुरानी दिल्ली-6 के कप्तान ललित यादव ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। वेस्ट दिल्ली लायंस के लिए अंकित कुमार और शिवम गुप्ता ने ओपनिंग की शुरुआत की। पहले ही ओवर में पुरानी दिल्ली-6 को सफलता मिली। कप्तान ललित यादव ने अंकित कुमार को आउट कर वेस्ट दिल्ली लायंस को पहला झटका दिया। अंकित बिना खाता खोले पवेलिन लौटे। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर दूसरा विकेट गिरा। अनमोल शर्मा एक रन बनाकर आउट हुए।

ललित यादव ने दिए शुरुआती झटके

ललित यादव ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में आर्यन दलाल को आउट कर वेस्ट दिल्ली लायंस को तीसरा झटका दिया। वेस्ट दिल्ली लायंस ने शिवम गुप्ता के रूप में चौथा विकेट गंवाया। शिवम ने 20 गेंद पर 13 रन की पारी खेली। 9 ओवर में वेस्ट दिल्ली लायंस का स्कोर 4 विकेट पर 46 रन रहा। कप्तान रितिक शौकीन ने 28 रन का योगदान दिया। दिल्ली लायंस ने 90 के स्कोर पर छठा विकेट गंवाया। देव लाकरा ने 26 रन की पारी खेली।

— Delhi Premier League T20 (@DelhiPLT20) August 21, 2024

ईकांश और तिशांत की तूफानी पारी

17वें ओवर की पहली गेंद पर ईकांश डोबला ने सिक्स लगाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ईकांश डोबला ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 34 रन बनाए। इस दौरान 14 गेंद का सामना किया और चार छक्के जड़े। तिशांत डाबला ने तेज खेलते हुए 9 गेंद पर 23 बनाए। तिशांत ने आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए। वेस्ट दिल्ली लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। लक्ष्मण ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

दिल्ली लायंस के 142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुरानी दिल्ली-6 ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज अर्पित और मनजीत ने पहले विकेट के लिए  3.5 ओवर में 42 रन की साझेदारी की। मनजीत 6 रन बनाकर दीपक पुनिया का शिकार बने। दूसरे छोर पर टिके अर्पित राणा ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। 

नहीं चला नवदीप सैनी का जादू

हालांकि, कप्तान ललित यादव और संगत सांगवान जल्दी पवेलियन लौट गए। वंश बेदी ने अर्पित का साथ निभाया और टीम को जीत तक लेकर गए। अर्पित ने नाबाद रहते हुए 56 रन बनाए तो वंश बेदी ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया। पुरानी दिल्ली-6 ने 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 143 रन बनाकर मैच अपनी झोली में डाल लिया। नवदीप सैनी ने 3.1 ओवर में 31 रन खर्च किए। रितिक शौकीन को दो मिले। 

यह भी पढे़ं-  DPL में ऋषभ पंत की टीम को मिली हार, आयुष बडोनी की साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने 3 विकेट से जीता मुकाबला

यह भी पढ़ें- DPL T20: भिडंत को तैयार पुरानी दिल्ली 6 और वेस्ट दिल्ली लायंस के सूरमा