Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deodhar Trophy: धोनी के शागिर्द ने देवधर ट्रॉफी में मचाया तहलका, चौके-छक्कों की लगा दी झड़ी

नॉर्थ जोन की ओर से कप्तान नितीश राणा और हिमांशु राणा ने 54-54 रन की पारी खेली। मध्यक्रम में शुभम रोहिल्ला ने नाबाद 56 रनों का योगदान दिया। पिछले मैच के शतकवीर रहे प्रभसिमरन सिंह इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं अभिषेक शर्मा 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Mon, 31 Jul 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
शिवम दुबे ने देवधर ट्रॉफी में खेली तूफानी पारी। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। देवधर ट्रॉफी में वेस्ट जोन ने नॉर्थ जोन को 6 विकेट से रौंद दिया। सीएसके के धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे धमाकेदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्थ जोन ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए। जवाब में नॉर्थ जोन ने चार विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।

नॉर्थ जोन की ओर से कप्तान नितीश राणा और हिमांशु राणा ने 54-54 रन की पारी खेली। मध्यक्रम में शुभम रोहिल्ला ने नाबाद 56 रनों का योगदान दिया। पिछले मैच के शतकवीर रहे प्रभसिमरन सिंह इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, अभिषेक शर्मा 29 रन बनाकर आउट हुए।

Live Stream 📺 - https://t.co/M03oZDsf3j

Follow the match - https://t.co/JlwDyrsdEO#DeodharTrophy | #NZvWZ pic.twitter.com/shzqyZDFb1

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) July 30, 2023

शिवम दुबे ने खेली तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट जोन ने 49 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। वेस्ट जोन की ओर से शिवम दुबे ने नाबाद 83 रन की पारी खेली। वहीं, कथन पटेल भी 63 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के बीच नाबाद 138 रन की साझेदारी हुई। शिवम दुबे ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 5 छक्के लगाए।

सीएसके लिए खेली थी कई अहम पारियां

बता दें कि शिवम दुबे का चयन एशियन गेम्स के लिए हुआ है। वह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में सीएसके को पांचवीं बार चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिवम दुबे ने भारत की ओर से 1 वनडे और 13 टी20 मुकाबले खेले हैं। फिलहाल वह 3 साल से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में खेला था।

मयंक-सुदर्शन ने दक्षिण क्षेत्र को दिलाई चौथी जीत

वहीं, एक अन्य मैच में मयंक अग्रवाल और साई सुदर्शन की शतकीय साझेदारी से साउथ जोन ने रविवार को देवधर ट्राफी मुकाबले में ईस्ट जोन को पांच विकेट से हरा दिया। मयंक (84) और सुदर्शन (53) ने दूसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की और 230 रन के लक्ष्य को 44.2 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। मयंक ने अपनी पारी के दौरान 88 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया, जबकि सुदर्शन ने 57 गेंदों में चार चौके और एक छक्का जड़ा। 

इन दोनों के आउट होने के बाद एन जगदीशन (32) और रोहित रायुडू (24) टीम की जीत सुनिश्चित की। चार मैचों में चार जीत के बाद साउथ जोन अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। वहीं, ईस्ट जोन इतने ही मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। 

मध्य क्षेत्र की आसान जीत 

स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के बाद शिवम चौधरी और यश दुबे के अर्धशतक से मध्य क्षेत्र ने रविवार को देवधर ट्राफी के राउंड रोबिन मैच में पूर्वोत्तर को आठ विकेट से हरा दिया। मध्य क्षेत्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और पूर्वोत्तर को 49 ओवर में 164 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद शिवम (85) और यश (72) के बीच दूसरे विकेट की 153 रन की साझेदारी की बदौलत 33 ओवर दो विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की।