Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deodhar Trophy 2023: साई सुदर्शन की शतकीय पारी से जीता साउथ जोन, सेंट्रल को हराकर फाइनल में पहुंची टीम

साउथ जोन ने देवधर ट्रॉफी के मैच में मंगलवार को यहां सेंट्रल जोन को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल में साउथ जोन के सामने ईस्ट जोन की चुनौती होगी। वहीं ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रन से हरा दिया। एक अन्य मैच में नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी मात दी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 02 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
साई सुदर्शन ने देवधर ट्रॉफी में जड़ा शतक। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन की नाबाद 132 रन की पारी के दम पर साउथ जोन ने देवधर ट्रॉफी के मैच में मंगलवार को यहां सेंट्रल जोन को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल में साउथ जोन के सामने ईस्ट जोन की चुनौती होगी। यह मैच गुरुवार को खेला जाएगा। यह साउथ जोन की लगातार पांचवीं जीत है और टीम 20 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर है।

दूसरे मैच में रियान पराग के शतक और मणिशंकर मूरासिंह के पांच विकेट के दम पर ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रन से हरा दिया। पराग ने सिर्फ 68 गेंद में पांच छक्कों और छह चौकों से नाबाद 102 रन की पारी खेली। वहीं, एक अन्य मैच में नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी मात दी। ईस्ट ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 32.1 ओवर में 101 रन पर आउट कर दिया और फिर उसके बाद केवल 12.5 ओवर में एक विकेट पर 102 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की।

He gets a salute from his skipper 🫡

Live Stream 📺 - https://t.co/CpJgKT71lK

Follow the match - https://t.co/Lf15mqVJJt#DeodharTrophy | #CZvSZ pic.twitter.com/YjPjzTFXEy— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) August 1, 2023

रियान ने जड़ा दूसरा शतक

देवधर ट्रॉफी में इस साल रियान पराग ने तीन मैच में दूसरा शतक जड़ा। पराग ने सिर्फ 68 गेंद में पांच छक्कों और छह चौकों से नाबाद 102 रन की पारी खेली। इससे पहले नॉर्थ जोन के खिलाफ 84 गेंद में शतकीय पारी खेली थी। पराग ने अपनी 131 रन की पारी में 11 छक्के जड़े, जो टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक रहा है।

नॉर्थ जोन की जीत में चमके मयंक

नॉर्थ ने ऑलराउंड खेल दिखाते हुए देवधर ट्राफी के राउंड रोबिन मैच में मंगलवार को नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। नॉर्थ ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 32.1 ओवर में 101 रन पर आउट कर दिया। उसके बाद केवल 12.5 ओवर में एक विकेट पर 102 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। नॉर्थ जोन की ओर से स्पिनर मयंक मारकंडे ने 14 रन देकर 4 विकेट, जबकि तेज गेंदबाज मयंक यादव ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए।