Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: डेवोन कॉनवे-रचिन रविंद्र का टॉप क्लास शो, चारों खाने चित हुई ENG, NZ ने दर्ज की धमाकेदार जीत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज न्यूजीलैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन को 9 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इंग्लिश टीम से मिले 283 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने हंसते-खेलते हुए महज 36.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 09:10 PM (IST)
Hero Image
ENG vs NZ: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीENG vs NZ ICC World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज न्यूजीलैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन को 9 विकेट से हार का स्वाद चखाया।

इंग्लिश टीम से मिले 283 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने हंसते-खेलते हुए महज 36.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने शतकीय पारी खेली और 2019 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर दिया।

न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत

283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विल यंग बिना खाता खोले दूसरे ही ओवर में सैम करन का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद क्रीज पर उतरे रचिन रविंद्र ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर जमकर तबाही मचाई। कॉनवे और रविंद्र के आगे इंग्लिश टीम का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। कीवी जोड़ी ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जमकर चौके-छक्कों की बरसात की और दूसरे विकेट के लिए 273 रन की रिकॉर्ड अटूट पार्टनरशिप जमाई।

— ICC (@ICC) October 5, 2023

कॉनवे-रविंद्र का तूफान

डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने मिलकर जमकर तबाही मचाई। कॉनवे ने वर्ल्ड कप 2023 का पहला शतक 83 गेंदों पर ठोका। वहीं, रविंद्र विश्व कप के इतिहास में कीवी टीम की ओर से सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले बल्लेबाज बने। रविंद्र ने 82 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। कॉनवे 152 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, रचिन ने 123 रन की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ेंENG vs NZ: अहमदाबाद में आया 23 साल के युवा बैटर का तूफान, ENG बॉलिंग अटैक से किया खिलवाड़, ठोका तूफानी अर्धशतक

इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर रहा फ्लॉप

इससे पहले टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ जो रूट ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का टिककर सामना कर सके। रूट ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 77 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान जॉस बटलर ने 43 रन बनाए। हालांकि, इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका। जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे, तो मोईन अली और लिविंगस्टन ने भी खासा निराश किया।