Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कृष यादव के शतक से जीत की राह पर लौटी वेस्ट दिल्ली लायंस, साउथ सुपरस्टार्स को 4 रन से हराया

दिल्ली प्रीमियर लीग में आखिरकार वेस्ट दिल्ली लायंस ने जीत की पटरी पर लौट आई है। कृष यादव के शानदार शतक और बारिश ने वेस्ट दिल्ली के लिए मैच बना दिया। शुक्रवार को खेले गए एक मैच में वेस्ट दिल्ली लायंस ने साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स को डीएलएस नियम के तहत 4 रन से हराया दिया। कृष ने 106 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
वेस्ट दिल्ली लायंस लौटी जीत की राह पर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 में वेस्ट दिल्ली लायंस ने शुक्रवार को साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स को 4 रन (डीएलएस नियम) से हराकर सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

वेस्ट दिल्ली लायंस के बल्लेबाज कृष यादव के शतक (68 गेंद में 106) के साथ जीत की राह पर लौट आया। यह दिल्ली प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन का चौथा शतक भी था। कृष ने अपने शतक के दौरान 8 चौके और 6 छक्के लगाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट दिल्ली

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट दिल्ली लायंस के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। 9वें ओवर में अंकित कुमार के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया, लेकिन कृष ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और कप्तान ऋतिक शौकीन के साथ मिलकर अगले विकेट के लिए 64 रन जोड़े।

खराब रही साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की शुरुआत

बाकी खिलाड़ियों ने धीमी मगर सधी हुई पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 178 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। 179 रन का पीछा करने उतरी साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही अपना पहला विकेट खो दिया, जिसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने 11 ओवर के अंदर 92 रन पर पांच विकेट खो दिए।

डीएलएस नियम से जीती वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम

हालांकि बाद में टीम ने कुछ संभलने की कोशिश की ने बारिश के चलते मैच को रोक दिया गया। इस समय टीम का स्कोर 15 ओवर में 123 रन था। लगातार बारिश के चलते मैच दोबारा शुरू न हो सका और डीएलएस नियम के चलते वेस्ट दिल्ली लायंस ने इस मुकाबले को 4 रनों से जीत लिया। वेस्ट दिल्ली लायंस अब अपना अगला मुकाबला शनिवार को पुरानी दिल्ली 6 से खेलेगी।

यह भी पढे़ं- DPL T20 2024: नवदीप सैनी रहे फेल, अर्पित राणा ने कर दिया खेल; पुरानी दिल्ली-6 ने लायंस को हराकर दर्ज की पहली जीत

यह भी पढे़ं- DPL T20: विश्‍व कप विजेता भारतीय कप्‍तान के दिल में था छेद, सर्जरी के बाद की दमदार वापसी