Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल और प्रथम सिंह ने ठोक फिफ्टी, India A का पलड़ा भारी

Duleep Trophy 2024 कप्तान मयंक अग्रवाल और प्रथम सिंह के अर्धशतकों की मदद से भारत-ए ने दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 115 रन बनाकर भारत-डी के खिलाफ अपना पलड़ा भारी कर दिया। भारत-ए ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाकर भारत-डी को 183 रन पर समेट दिया था।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर ने झटका मयंक अग्रवाल का विकेट। इमेज- बीसीसीआई

 पीटीआई, अनंतपुर : कप्तान मयंक अग्रवाल और प्रथम सिंह के अर्धशतकों की मदद से भारत-ए ने दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 115 रन बनाकर भारत-डी के खिलाफ अपना पलड़ा भारी कर दिया। भारत-ए ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाकर भारत-डी को 183 रन पर समेट दिया था।

देवदत्त पडिक्कल ने 92 रन की पारी खेली

भारत-डी की तरफ से देवदत्त पडिक्कल ने 92 रन की पारी खेली। पहली पारी में 107 रन की बढ़त लेने वाले भारत-ए की कुल बढ़त 222 रन हो गई है। अग्रवाल ने 56 रन की पारी खेली और वह दिन की अंतिम गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। दिन का खेल समाप्त होने के समय प्रथम 59 रन बनाकर खेल रहे थे।

श्रेयस ने मयंक को किया आउट

अग्रवाल ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए जबकि प्रथम अभी तक छह चौके लगा चुके हैं। राष्ट्रीय टीम में वापसी की कवायद में लगे अग्रवाल ने काम चलाऊ स्पिनर श्रेयस अय्यर की गेंद पर वापस गेंदबाज को कैच थमाया। इससे पहले भी भारत ए के गेंदबाजों ने दबदबा बना रखा था। उसकी तरफ से तेज गेंदबाज खलील अहमद और आकिब खान ने तीन-तीन विकेट लिए।

पडिक्कल ने डटकर किया सामना

भारत डी की तरफ से केवल पडिक्कल ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। उन्होंने 124 गेंद की अपनी पारी में 15 चौके लगाए। इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाला कर्नाटक का यह बल्लेबाज शतक पूरा नहीं कर सके और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर विकेटकीपर कुमार कुशाग्र को आसान कैच दे बैठा। भारत-डी की तरफ से उनके अलावा हर्षित राणा ने 29 गेंद पर 31 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Rishabh Pant का टेस्‍ट क्रिकेट में होगा 'पुनर्जन्म', टीम इंडिया के लिए क्‍यों जरूरी हैं पंत? ये आंकड़े दे रहे गवाही

ईश्वरन और जगदीशन डटे

दलीप ट्रॉफी के एक अन्य मैच में भारत-सी के विरुद्ध भारत-बी ने बिना विकेट खोए 124 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और नारायण जगदीशन ने अर्धशतक ठोक दिए हैं। इससे पहले भारत-सी की पारी 525 रन पर आलआउट हुई, जिसमें ईशान किशन, मानव सुथार, रुतुराज गायकवाड़, बाबा इंद्रजीत ने अच्छी पारियां खेलीं। भारत-बी के कप्तान ईश्वरन 51 और जगदीशन 67 रन बनाकर नाबाद हैं। हालांकि भारत-बी अभी भी 401 रन पीछे है।

ये भी पढ़ें: गॉगल पहने हीरो की स्‍टाइल में बल्‍लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर जीरो बनकर लौटे पवेलियन, जमकर हुई किरकिरी- Video