Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep trophy: इंडिया-सी की जीत में चमके मानव सुथर, इंडिया-डी को दी 4 विकेट से मात, श्रेयस-पडिक्कल के अर्धशतक फेल

मानव सुथर की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर इंडिया-सी ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया-डी को चार विकेट से हरा दिया। इंडिया-डी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच में दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया लेकिन वह टीम की जीत के लिए काफी नहीं रहा। मानव ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 07 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
मानव के सात विकेट से जीती इंडिया-सी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कप्तान श्रेयस अय्यर और देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक भी दलीप ट्रॉफी में इंडिया-डी को हार से नहीं बचा सके। मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंडिया-सी ने इंडिया-डी को चार विकेट से हर दिया। जीत के लिए इंडिया-सी को 233 रनों का टारगेट मिला था जो उसने 61 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अभिषेक पोरेल ने नाबाद 35 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। उनके साथ मानव सुथर 19 रन बनाकर नाबाद रहे। मानव ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और इंडिया-डी की दूसरी पारी में उसके सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। मानव ने 19.1 ओवरों में 49 रन देकर सात विकेट लिए। उनके अलावा विजय कुमार व्यस्क ने दो और अंशुल कम्बोज ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy: साफ-साफ आउट थे रियान पराग, फिर भी करने लगे नाटक, बीच मैदान पर दिखाया गुस्सा

दमदार शुरुआत

इंडिया-सी को कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन की जोड़ी ने दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। सुदर्शन 22 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद आए अर्जुन जुयाल तीन रनों से अर्धशतक से चूक गए। अपनी 47 रनों की पारी में उन्होंने 74 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का मारा। उनसे पहले टीम ने कप्तान गायकवाड़ और रजत पाटीदार के विकेट खो दिए थे। गायकवाड़ भी अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 48 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 46 रन बनाए। पाटीदार भी 77 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हो गए।

बाबा इंद्रजीत सात रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सके। यहां लगा था कि टीम पर हार का संकट मंडरा रहा है, लेकिन अभिषेक और मानव ने लड़ाई लड़ते हुए टीम को जीत दिलाई।

A 7⃣-star performance from Manav Suthar who picks up 7⃣/4⃣9⃣

Manav Suthar led India C's fight after brisk fifties from Shreyas Iyer & Devdutt Padikkal

India C need 233 runs to win#DuleepTrophy | @IDFCFIRSTBank

Scorecard ▶️ https://t.co/PcAyYzJ9W7 pic.twitter.com/XWC5ahNWZT— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 7, 2024

पहली पारी का हाल

इंडिया- डी ने इस मैच में पहल बल्लेबाजी की। पूरी टीम 164 रन ही बना सकी। इसके जवाब में इंडिया-सी भी बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर सकी और 168 रनों पर ढेर हो गई। इंडिया-डी ने कप्तान अय्यर के 44 गेंदों पर 54 और पडिक्कल के 70 गेंदों पर 56 रनों की मदद से दूसरी पारी में 236 रन बनाए और इंडिया-सी को 233 रनों का टारगेट दिया जो उसने हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy: बीच मैदान पर कुलदीप यादव से भिड़ गए ऋषभ पंत! हाथ पकड़कर खींचा, विकेट के पीछे से निकाली अजीब आवाजें, Video