Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: अभिमन्यु ईश्वरन ने जड़ा शतक, सूर्यकुमार यादव ने किया निराश; पोरेल ने इंडिया-सी को संकट से निकाला बाहर

दलीप ट्रॉफी में संजू सैमसन ने शतक जड़कर महफिल लूट ली है। इंडिया-डी के लिए खेलते हुए सैमसन ने 106 रन बनाए। वहीं इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने भी शतकीय पारी खेली। चोट के बाद वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा। वहीं इंडिया-सी के लिए अभिषेक पोरेल ने शानदार 82 रन की पारी खेलकर टीम को संकट से बाहर निकाला।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
अभिमन्यु ईश्वरन ने खेली शतकीय पारी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड में संजू सैमसन ने शानदार शतकीय पारी खेलकर ट्रोल करने वालों को करार जवाब दिया है। इंडिया-डी के लिए खेलते हुए सैमसन ने 106 रन की पारी खेली। वहीं, इंडिया-बी के कप्तान ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा, जबकि सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा। वहीं, इंडिया-सी की तरफ से खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन भी फेल रहे।

इंडिया-डी ने पहली पारी में 349 रन बनाए। पहले दिन टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े थे। इसके बाद संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेली थी। दूसरे दिन संजू सैमसन ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए शतक जड़ा। वह 101 गेंद पर 106 रन बनाकर आउट हुए। इस शतक की बदौलत इंडिया-डी ने 349 का स्कोर किया।

अभिमन्यु ईश्वरन ने जड़ा शतक

इसके जवाब में इंडिया-बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने शतकीय पारी खेली। ईश्वरन ने 170 गेंद पर 116 रन की पारी खेली। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लेकर इंडिया-डी की वापसी कराई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया-बी ने 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए हैं। वॉशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर नाबाद लौटे।

अभिषेक पोरेल ने संकट से निकाला

वहीं, दूसरी तरफ इंडिया-ए के खिलाफ इंडिया-सी ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के फेल होने के बाद अभिषेक पोरेल ने 82 रन की पारी खेलकर मैच में वापसी की राह दिखाई। इंडिया-सी ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं। गायकवाड़ और किशन ने क्रमशः 17 और 5 रन की पारी खेली।

इससे पहले इंडिया-ए ने शाश्वत रावत के शानदार 124 रन की पारी की बदौलत 297 रन बनाए। आवेश खान ने नाबाद 51 रन की पारी खेली। विजयकुमार वैशाख ने इंडिया-सी के लिए चार विकेट लिए। वहीं, इंडिया-ए के लिए आकिब ख़ान ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy 2024: चेन्नई टेस्ट के बीच संजू सैमसन की पारी ने मचाया शोर, जमाई पहली सेंचुरी, टीम इंडिया के लिए ठोकी दावेदारी

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy 2024: आकिब खान ने रजत पाटीदार के उखाड़े डंडे, रुतुराज गायकवाड़ को भी बनाया अपना शिकार