Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG W vs PAK W: इंग्लैंड स्पिनर्स के चक्रव्यूह में उलझी पाकिस्तान महिला टीम, 65 रन से मिली दूसरे टी20 में मात

पाकिस्तान महिला टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। यहां तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 65 रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 79 पर सिमट गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 18 May 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 65 रन से हराया। फोटो- ESPN

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला टीम ने शुक्रवार को खेल गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 65 रन से मात दी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी अच्छी उसके बाद स्पिनर्स ने अनुशासित गेंदबाजी की। इसके चलते पाकिस्तान महिला टीम में 15.5 ओवर में 79 रन पर सिमट गई। उसे 145 रन का टारगेट मिला था।

टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। माइया बाउचर और डेनियल व्हाट ने टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की। हालांकि, 17 के स्कोर पर व्हाट 6 रन बनाकर वहीदा अख्तर का शिकार बनीं। बाउचर 30 रन बनाकर रन आउट हो गईं। एलिस कैप्सी और नैट साइवर ब्रंट ने 31-31 रन का योगदान दिया।

बल्लेबाजों ने दिया थोड़ा-थोड़ा योगदान

आखिरी के ओवरों में एमी जोन्स और डेनिएल गिब्सन ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 140 के करीब लेकर गईं। एमी जोन्स ने 15 और डेनिएल गिब्सन ने नाबाद 18 रन बनाए। सोफी एक्लेस्टोन ने नाबाद 7 रन बनाए। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। निदा डार को 2 विकेट मिले।

स्पिनर्स से पार नहीं पा सकी पाकिस्तान

इंग्लैंड के 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। 8 के स्कोर पर गुल फिरोजा तीन रन बनाकर आउट हुईं। सिदरा अमीन ने 11 रन बनाए। सदफ शमास अपना खाता तक नहीं खोल पाईं। मुनीबा अली 18 रन बनाकर एक्लेस्टोन का शिकार बनीं। कप्तान निदा डार 1 रन बनाकर सारा ग्लेन को विकेट दे बैठीं। टीम की तरफ से सर्वाधिक रन आलिया रियाज ने 19 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्या MI के साथ Rohit Sharma का सफर हुआ खत्म? कोच मार्क बाउचर ने ‘हिटमैन’ संग हुई बातचीत का किया खुलासा

सोफी एक्लेस्टोन को मिले तीन विकेट

पाकिस्तान महिला टीम की तरफ से 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। सोफी एक्लेस्टोन ने 2.5 ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट लिए। सारा ग्लेन और एलिस कैप्सी को 2-2 विकेट मिले। तेज गेंदबाज लॉरेन बेल को भी दो विकेट मिले। इंग्लैंड ने तीन टी20 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें- T20 world Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिला नया कप्तान, SA20 लीग में रन बरसाने वाले को मिली जगह