Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: Kane Williamson के शतक की मदद से रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच, दोनों टीमों के जीतने की संभावना

ENG vs NZ 2nd Test इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ 2nd Test) के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 27 Feb 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
ENG vs NZ 2nd Test Match Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ENG vs NZ 2nd Test। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ 2nd Test) के बीच वेलिंगटन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 258 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं।

वहीं, 5वें दिन उसे जीत के लिए 210 रन की जरूरत है। फिलहाल बेन डकेट (23*) और ऑली रॉबिन्सन (1*) रन बनाकर नाबाद हैं। ऐसे में इस मुकाबले में जीत के लिए दोनों टीमों का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

ENG vs NZ 2nd Test: केन विलियमसन की शतकीय पारी से कीवी टीम को मिली मजबूती

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम (ENG vs NZ 2nd Test) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में फॉलोऑन खेल रही न्यूजीलैंड की टीम ने स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल और टॉम लाथम की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की मैच में वापसी करा दी और कीवी टीम को एक मजबूती भी दी। टॉम ब्लंडेल और विलियमसन के बीच158 रन की अहम साझेदारी हुई।

बता दें कि केन विलियमसन ने दूसरी पारी में 282 गेंदों का सामना करते हुए 132 रन बनाए, जिसमें कुल 12 चौके शामिल रहे। वहीं, टॉम लाथम ने 172 गेंदों पर 83 रन बनाए। इसके अलावा विलियमसन का साथ टॉस ब्लेंडर ने दिया। उन्होंने 166 गेंदों पर 90 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें कुल 9 चौके शामिल रहे। इन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर कीवी टीम 258 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

वहीं 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जक क्रॉली 30 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउथी ने उनका विकेट लेकर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई।

Kane Williamson ने शतक जड़कर तोड़ा रॉस टेलर का रिकॉर्ड

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के स्टार बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गए है। विलियमसन ने कुल 92 टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 7787 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 53.34 और स्ट्राइक रेट 50.95 का रहा।