Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eng vs SA 3rd Test: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

Eng vs SA 3rd Test पहला मुकाबला हारने के बाद लगातार दो मुकाबले जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज अपने नाम की। साउथ अफ्रीका से मिले 130 रन के आसान लक्ष्य को इंग्लैंड ने 1 विकेट गंवाकर हासिल कर 9 विकेट की जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 04:23 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओवल टेस्ट में (फोटो ट्विटर पेज ICC)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। पहला मुकाबला हारने के बाद लगातार दो मुकाबले जीतकर मेजबान टीम ने सीरीज अपने नाम की। आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में महज 169 रन पर सिमट गई। पहली पारी में इंग्लैंड ने 158 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य को 1 विकेट गंवाकर हासिल किया।

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ओली रोबिन्सन के 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड के 4 विकेट के दम पर साउथ अफ्रीका की पारी को 118 रन पर इंग्लैंड ने समेट दिया। जवाब में ओली पोप के 67 रन की बदौलत 158 रन बनाते हुए 40 रन की अहम बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भी प्रोटियाज टीम का बल्लेबाजी नहीं चली और पूरी टीम महज 169 रन ही बना पारी।

इंग्लैंड की तरफ से इस पारी में कप्तान बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट चटकाए जबकि जेम्स एंडरसन और ओली रोबिन्सन ने 2-2 विकेट हासिल किए। 130 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जैक क्राउले ने 69 रन की नाबाद पारी खेली जबकि एलेक्स लीस ने 39 रन का योगदान दिया। 22.3 ओवर में चौथे दन ही लक्ष्य हासिल कर इंग्लैंड ने मुकाबला अपने नाम कर लिया। मैच में पहले दो दिन का खेल नहीं हो पाया था।