Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: श्रीलंका ने इंग्लैंड का बिगाड़ा खेल, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल; 8 विकेट से अंग्रेजों को दी शिकस्त

इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का 25वां मैच खेला गया। श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराते हुए खुद को टूर्नामेंट में जिंदा रखा है। वहीं गत चैंपियन इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह जीत बहुत जरूरी थी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 26 Oct 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया। फोटो-एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 25वां मैच खेला गया। श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराते हुए बड़ा उलटफेर किया। इस हार से इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। वहीं, श्रीलंका ने खुद को टूर्नामेंट में खुद को जिंदा रखा है।

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जोस बटलर का यह फैसला उस वक्त गलत साबित हो गया, जब टीम ने 85 रन के स्कोर पांच विकेट गंवा दिए। टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही, लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने वापसी और इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक न चली।

इंग्लैंड टीम श्रीलंकाई गेंदबाजों से नहीं पा सकी पार

इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 156 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बेन स्टोक्स ने बनाए। स्टोक्स 43 रन बनाकर लाहिरु कुमारा का शिकार बने। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन की पारी खेली। रजिथा ने बेयरस्टो को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बेंगलुरु में किफायती गेंदबाजी की। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का एक भी मौका नहीं दिया। श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमार ने 3 विकेट झटके। लंबे समय के बाद टीम में वापसी करने वाले अनुभवी गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट मिले। रजिथा को भी दो विकेट मिले।

श्रीलंका की शुरुआत हुई थी खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 9 के स्कोर पर डेविड विली ने कुसल परेरा को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। 23 के स्कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। कुसल मेंडिस 11 रन बनाकर डेविड विली का दूसरा शिकार बने।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'सिराज को आराम, अश्विन को लाओ...' इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया इंग्लैंड के खिलाफ Team India में बदलाव का सुझाव

दो विकेट जल्द गंवाने के बाद पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने संभलकर खेलते हुए श्रीलंका की पारी को संभाला। दोनों के बीच नाबाद 137 रन की साझेदारी हुई। निसांका ने नाबाद 77 रन और सदीरा ने नाबाद 65 रन की पारी खेली। श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें- PAK vs SA: एक और हार तो पाकिस्तान का खेल खत्म! मजबूत साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी 'करो या मरो' की जंग