Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI 1st ODI: Shai Hope की चमत्‍कारिक पारी के सामने शर्मसार हुए इंग्लिश गेंदबाज, वेस्‍टइंडीज ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

इंग्लैंड टीम ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी जोड़ी फिल सॉल्ट और विल जैक्स ने शानदार शुरुआत की। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। जैक क्रॉली ने 48 रन की पारी खेली। इसके जवाब में 326 रन का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत कमाल की रही।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 04 Dec 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
WI vs ENG 1st ODI: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से चटाई धूल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ला। ENG vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले वनडे में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम ने 325 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से कप्तान शाई होप ने तूफानी पारी खेली और अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई।

WI vs ENG 1st ODI: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से चटाई धूल

दरअसल, इंग्लैंड (ENG vs WI) टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी जोड़ी फिल सॉल्ट और विल जैक्स ने शानदार शुरुआत की। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। जैक क्रॉली ने 48 रन की पारी खेली।

उनके अलावा मैच में हैरी ब्रूक का बल्ला भी गरजा, जिन्होंने 72 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। कप्तान जोस बटलर 3 रन ही बना सके। सैम करन ने 38 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 5th T20: सूर्या की युवा ब्रिगेड ने कंगारुओं को घर में दबोचा, अब पाकिस्‍तान का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है निशाने पर

इसके जवाब में 326 रन का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत कमाल की रही। कैरेबियन टीम ने 10 ओवर तक बिना किसी विकेट गंवाए 55 रन बनाए।

WI vs ENG 1st ODI: अंग्रेजों पर कहर बनकर टूटे Shai Hope

326 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कैरेबियन टीम ने 7 बॉल शेष रहते हुए 6 विकेट के नुकसान पर बना लिए और मैच को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। ओपनर एलिक अथानाजे के रूप में वेस्टइंडीज ने पहला विकेट गंवाया। रेहान अहमद की गेंद पर एलिक एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

अथानाजे ने 65 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन की पारी खेली। वहीं, ब्रैंडन किंग 44 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए कप्तान साई होप (Shai Hope) ने 83 गेंदों पर नाबाद 109 रन की शतकीय पारी खेली, जिसमें कुल 4 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा।

शाई होप ने 49वें ओवर में सैम करन की जमकर धुनाई की। इस ओवर में शाई होप ने 3 छक्के गगनचुंबी छक्के जड़े। चौथी और पांचवीं गेंद पर छ्क्का जमाकर शाई होप ने शानदार अंदाज में मैच को फिनिश किया।