Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS W vs ENG W: रोमांचक मोड़ पर पहुंची Women Ashes Series, मेजबानों का कमाल, टी-20 सीरीज पर किया कब्जा

AUS W vs ENG W T20 Series। इंग्लैंड में इन दिनों एशेज सीरीज खेली जा रही है। जहां एक तरफ पुरुष टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है तो दूसरी ओर महिला टीम के बीच भी मल्टी फॉर्मेट टूर्नामेंट में कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है। पुरुष टीम में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है तो महिलाओं के एशेज में इंग्लैंड मजबूत दिख रही है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 09 Jul 2023 08:59 AM (IST)
Hero Image
ENG W vs AUS W: तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। AUS W vs ENG W T20 Series Women Ashes 2023। इंग्लैंड में इन दिनों एशेज सीरीज खेली जा रही है। जहां एक तरफ पुरुष टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है तो दूसरी ओर महिला टीम के बीच भी मल्टी फॉर्मेट टूर्नामेंट में कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है। पुरुष टीम में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है तो महिलाओं के एशेज में इंग्लैंड टीम मजबूत दिख रही है।

बता दें कि महिला एशेज का नतीजा टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज के आधार पर निकलता है। ऐसे में मौजूदा सीरीज के एकमात्र टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर बढ़त बनाई थी, वहीं इंग्लैंड ने शनिवार को कंगारू टीम को 5 विकेट से हराया और टी-20 सीरीज पर कब्जा कर सीरीज में बराबरी कर ली है।

ENG W vs AUS W: तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

बता दें कि इंग्लैंड महिला टीम (ENG W vs AUS W) ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिस पेरी के बल्ले से निकले।

एलिस ने 25 गेंदों पर 34 रन बनाए। कंगारू टीम की तरफ से कोई खिलाड़ी 50 रन का आंकड़ा तो नहीं छू सकी, लेकिन तीन खिलाड़ियों ने 30 रन का आंकड़ा जरूर पार किया। मैच में बारिश ने दस्तक दी और खेल में खलल डाला। बारिश की वजह से इंग्लैंड को 14 ओवर में 119 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जिसे इंग्लैंड महिला टीम ने 13.2 ओवर में ही 5 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की तरफ से ऐलिस कैप्सी ने 23 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। वह अर्धशतक जड़ने से महज 4 रन से चूक गई। उनकी इस पारी में कुल 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा सिवर ब्रंट ने 25 और डेनिएल वायट ने 26 रन की पार खेली