Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG W vs IRE W: इंग्लैंड ने तोड़ा अपना 31 साल पुराना रिकॉर्ड, आयरलैंड को 45 रन पर ढेर कर दर्ज की वनडे की सबसे बड़ी जीत

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को आयरलैंड को 275 रन से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ अपने 31 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 320 रन बनाए थे। टैमी ब्यूमोंट ने 150 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की महिला टीम 16.5 ओवर में 45 रन बनाकर ढेर हो गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड महिला टीम ने दर्ज की वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बेलफास्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोमवार को दूसरे वनडे में आयरलैंड को रिकॉर्ड 275 रनों से हरा दिया। इस शानदार जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने अपने 31 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने नाबाद रहते हुए 139 गेंद पर 150 रन की पारी खेली। फ्रेया केम्प ने 47 गेंद पर 65 रन का योगदान दिया। टैमी ब्यूमोंट ने वनडे में अपना 10वां शतक जड़ा। वह नेट साइवर-ब्रंट को पीछे छोड़कर महिला वनडे में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली खिलाड़ी बन गईं।

पहले ही ओवर में गिरे दो विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में आयरलैंड ने दो विकेट गंवा दिए। स्टैंड-इन कप्तान केट क्रॉस ने पहले ही ओवर में गैबी लुईस (0) और एमी हंटर (2) को पवेलियन की राह दिखाई। आयरलैंड की टीम इस शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई और महज 16.5 ओवर में मात्र 45 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

एकमात्र बल्लेबाज पहुंचीं दहाई के आंकड़े तक

आयरलैंड की टीम की तरफ से सर्वाधिक 22 रन ऊना रेमंड होए ने बनाए। ऊना ही एकमात्र बल्लेबाज रहीं, जो दोहरे अंक तक पहुंच सकीं, जबकि चार बल्लेबाजों का खाता तक नहीं खुला। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान केट क्रॉस ने 4 ओवर में 8 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, लॉरेन फाइलर ने 6 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किया। फ्रेया केम्प और जॉर्जिया डेविस ने दो-दो विकेट लिए।

इंग्लैंड ने तोड़ा 31 साल पुराना रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड महिला टीम की यह सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले साल 1993 में डेनमार्क के खिलाफ इंग्लैंड ने 239 रनों से हराया था। अब टीम ने अपने ही 31 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को बेलफास्ट में होगा, जिसमें इंग्लैंड जीत के क्लीन स्वीप करना चाहेगा। वनडे सीरीज के बाद 14 और 15 सितंबर को डबलिन में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

यह भी पढे़ं- IRE W vs ENG W: क्रेट क्रॉस के सामने आयरलैंड की हालत हुई पतली, इंग्लैंड ने पहले वनडे में 4 विकेट से पटका

यह भी पढ़ें- ENG W vs PAK W: Sophie Ecclestone ने 3 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनी ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर