Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हैरी ब्रूक और रूट के शतक की बदौलत मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, पहले दिन बनाया 300 के पार का स्कोर

वहीं दूसरे छोर पर उनके साथ जो रूट डटे हुए हैं जिन्होंने अपना 29वां टेस्ट शतक (नाबाद 101) पूरा किया। इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 294 रनों की अटूट साझेदारी कर मेजबान टीम की लय को बिगाड़ दी है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 24 Feb 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने की ठोस शुरुआत। हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक। फोटो -एपी

नई दिल्ली, आईएएनएस। हैरी ब्रूक की नाबाद 184 रन की शानदार पारी से शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड मजूबत स्थिति में आ गया। हैरी ब्रूक अपने पहले दोहरे शतक से महज कुछ ही रन दूर हैं। अंतिम सत्र में बारिश के कारण खेल नहीं हो सका। हैरी ब्रूक ने 169 गेंद में नाबाद 184 रन बनाए, जिसमें 24 चौके और 5 छक्के शामिल थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 315 रन बनाए।

वहीं, दूसरे छोर पर उनके साथ जो रूट डटे हुए हैं, जिन्होंने अपना 29वां टेस्ट शतक (नाबाद 101) पूरा किया। इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 294 रनों की अटूट साझेदारी कर मेजबान टीम की लय को बिगाड़ दी है। एक समय जैक क्रॉली, बेन डकेट और ओली पोप के आउट होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 21-3 हो गया था, लेकिन वहां से ब्रूक और रूट ने शानदार साझेदारी की।

हैरी ब्रूक ने जड़ा पांच टेस्ट मैचों चौथा शतक

गौरतलब हो कि पिछले पांच टेस्ट मैचों में 4 शतक बनाने वाले ब्रूक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने कुल 9 पारियों में 807 टेस्ट रन बनाए, जो इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के विनोद कांबली के नाम दर्ज था। दूसरी ओर, रूट जो पहली गेंद पर जीवनदान मिला। वहीं, दूसरी बार 31 रन के निजी स्कोर पर दोबारा जीवनदान मिला।

रूट और ब्रूक की साझेदारी ने इंग्लैंड को अपनी लगातार सातवीं टेस्ट जीत और सीरीज जीत के लिए मजबूत स्थिति में ला दिया है। अगर इंग्लैंड यह सीरीज जीत जाता है, तो न्यूजीलैंड की छह साल में पहली घरेलू सीरीज हार होगी।

यह भी पढ़ें- पूर्व कप्‍तान के गले लगकर फूट-फूटकर रोईं Harmanpreet Kaur, खिलाड़‍ियों का भावुक कर देने वाला वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें- Harry Brook ने तोड़ा विनोद कांबली का रिकॉर्ड, 145 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज