Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: शोएब बशीर बने भारतीय बैटर्स के लिए अबूझ पहेली, इंग्लिश बॉलर्स के नाम रहा रांची टेस्ट का दूसरा दिन; बैकफुट पर टीम इंडिया

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल ने यशस्वी जायसवाल संग मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 219 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 24 Feb 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा दिन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का दूसरा दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा। शोएब बशीर और टॉम हार्टले की घूमती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 219 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। भारत बैकफुट पर है और इंग्लैंड से अभी भी 134 रन पीछे है।

भारतीय बैटिंग ऑर्डर रहा फ्लॉप

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल ने यशस्वी जायसवाल संग मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। हालांकि, गिल एकबार फिर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 38 रन बनाने के बाद विकेट के सामने पाए गए। रजत पाटीदार ने फिर अपने प्रदर्शन से निराश किया और महज 17 रन ही बना सके।

यशस्वी ने जमाया एक और अर्धशतक

रविंद्र जडेजा भी 12 रन बनाकर चलते बने, तो सरफराज खान भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। अश्विन भी सिर्फ एक रन ही बना सके। हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने एकबार फिर अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया। यशस्वी ने इस सीरीज में एक और अर्धशतक जमाया और 117 गेंदों पर 73 रन की दमदार पारी खेली।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: रोके नहीं रुक रहे Yashasvi Jaiswal, रांची में ठोका एक और दमदार अर्धशतक; Sourav Ganguly का 17 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर

दिन का खेल खत्म होने तक ध्रुव जुरैल और कुलदीप यादव आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी जमा चुके हैं। ध्रुव 30 और कुलदीप 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शोएब बशीर ने बरपाया कहर

इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर ने अपनी घूमती गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों का खासा तंग किया। शोएब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टेस्ट के दूसरे दिन चार विकेट झटके। इंग्लिश स्पिनर ने शुभमन गिल, रजत, जडेजा और यशस्वी जैसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

353 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 353 रन बनाकर सिमटी। टीम की ओर से जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 122 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, ओली रोबिन्सन ने 58 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने चार और आकाश दीप ने 3 विकेट चटकाए।