Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS: बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20 मुकाबला, 1-1 से ड्रॉ हुई सीरीज

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के चलते टॉस तक नहीं हो सका। इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई। सीरीज का पहला टी20 मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने 28 रन से जीता था। वहीं दूसरे मैच को इंग्‍लैंड ने 3 विकेट से अपने नाम किया था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
बारिश में धुला तीसरा टी20। इमेज- ईसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के चलते टॉस तक नहीं हो सका। इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई।

सीरीज का पहला टी20 मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने 28 रन से जीता था। वहीं दूसरे मैच को इंग्‍लैंड ने 3 विकेट से अपने नाम किया था। आज सीरीज का निर्णायक मुकाबला था जो रद हो गया। अब इंग्‍लैंड और ऑस्‍टेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvAUS 🇦🇺 pic.twitter.com/Ayfz4oTLn5— England Cricket (@englandcricket) September 15, 2024

ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता पहला मुकाबला 

सीरीज के पहले टी20 की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम 179 रन पर सिमट गई थी। ट्रेविस हेड ने सबसे ज्‍यादा 59 रन बनाए थे। उनके अलावा मैथ्‍यू शॉट ने 41 रन बनाए थे।

लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्‍यादा 3 शिकार किए थे। जवाब में इंग्‍लैंड टीम 151 रन पर ढेर हो गई थी। कप्‍तान फिलिप सॉल्‍ट के 20 रन के अलावा किसी भी बल्‍लेबाज ने कुछ खास कमाल नहीं किया था। शॉन एबॉट ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट चटकाए थे।

इंग्‍लैंड ने दूसरे मैच पर किया था कब्‍जा 

दूसरे टी20 में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने अर्धशतक लगाया था। उनके अलावा जोश इंग्लिश ने 42 और कप्‍तान ट्रेविस हेड ने 31 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS: वनडे सीरीज से पहले इंग्‍लैंड को लगा तगड़ा झटका, कप्‍तान Jos Buttler हुए बाहर, हैरी ब्रूक संभालेंगे कमान

जवाब में इंग्‍लैंड टीम ने 19 ओवर में ही लक्ष्‍य को हासिल कर लिया था। लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्‍यादा 87 रन बनाए थे। उनके अलावा जेकब बेथेल ने 44 और फिलिप साल्‍ट ने 39 रन बनाए थे। मैथ्यू शॉर्ट ने इस मैच में 5 शिकार किए थे।

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS: सच हुई ट्रेविस हेड को लेकर शेन वॉर्न की भविष्यवाणी, 8 साल पहले कही थी यह बात