Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL 3rd Test: ओली पोप की कप्‍तानी पारी, पहले दिन इंग्‍लैंड मजबूत स्थिति में

केनिंग्टन ओवल में इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन स्‍टंप तक इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। ओली पोप ने पहले दिन कप्‍तानी पारी खेली और शतक लगाया। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाज करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरुआत औसत रही। 45 के स्‍कोर पर टीम को पहला झटका लगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 06 Sep 2024 11:27 PM (IST)
Hero Image
ओली पोप ने पहली पारी में लगाया शतक। इमेज- ईसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लंदन के केनिंग्टन ओवल में इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन स्‍टंप तक इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं।

ओली पोप ने पहले दिन कप्‍तानी पारी खेली और शतक लगाया। सलामी बल्‍लेबाज बेन डकेट का भी उन्‍हें भरपूर साथ मिला। दूसरी दिन इंग्‍लैंड की कोशिश बड़ा स्‍कोर बनाने पर रहेगी।

डेनियल लॉरेंस ने बनाए 5 रन

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाज करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरुआत औसत रही। 45 के स्‍कोर पर टीम को पहला झटका लगा। डेनियल लॉरेंस ने 21 गेंदों का सामना किया और वह 5 रन ही बना सके। लाहिरू कुमारा ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया।

बेन डकेट और कप्‍तान ओली पोप ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़े। मिलन रथनायके ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। 26वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने उन्‍होंने डकेट का विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: इंग्‍लैंड ने किया टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 190 रन से हराया

ओली पोप 103 रन बनाकर नाबाद

  • बेन डकेट ने 108.86 की शानदार स्‍ट्राइक रेट से 79 पर 86 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 9 चौके और 2 छक्‍के लगाए।
  • 191 के स्‍कोर पर इंग्‍लैंड को तीसरा झटका लगा। इनफॉर्म जो रूट बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्‍होंने 48 गेंदों का सामना किया और 13 रन बनाए।
  • लाहिरू कुमारा की गेंद पर विश्व फर्नांडो ने जो रूट का कैच लपका। ओली पोप 103 गेंदों पर 103 रन और हैरी ब्रूक 14 गेंदों पर 8 रन बनाकर नाबाद हैं।
  • इंग्‍लैंड 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला इंग्‍लैंड ने 5 विकेट से और दूसरा टेस्‍ट 190 रन से जीता था।  

ये भी पढ़ें: Kohli vs Root: जो रूट और विराट कोहली में कौन बेस्‍ट टेस्‍ट बैटर, एडम गिलक्रिस्ट ने दिया सटीक जवाब