Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI 2nd Test Day 3: जो रूट-हैरी ब्रूक की शतकीय पारी से इंग्लैंड ने विंडीज पर कसा शिकंजा, बनाई 207 रन की बढ़त

हैरी ब्रूक और जो रूट के बीच ENG vs WI 2nd Test के तीसरे दिन के खेल में शतकीय साझेदारी बनी और दोनों की इस पारी की वजह से इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप तक वेस्टइंडीज पर 207 रन की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन जो रूट (37*) और हैरी ब्रूक (71*) रन बनाकर नाबाद रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 21 Jul 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
England vs West Indies 2nd Test Day 3 Match Report: रूट-ब्रूक ने इंग्लैंड की कराई शानदार वापसी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लिश टीम ने शानदार वापसी की। पहली पारी में 41 रन से पीछे होने के बाद दूसरी पारी में तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 248 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से स्टंप तक हैरी ब्रूक (71*) और जो रूट (37*) रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज पर 207 रन की बढ़त बनाई।

England vs West Indies 2nd Test Day 3 Match Report:  रूट-ब्रूक ने इंग्लैंड की कराई शानदार वापसी

दरअसल, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच नॉटिंघम के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रनों की जमकर बरसात हुई। 416 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से पहले तक कावेम होज (120) के शतक से पांच विकेट खोकर 351 रन बना लिए थे।

इसके बाद तीसरे दिन वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने जल्दी विकेट गंवाए, लेकिन अंत में 10वें विकेट के लिए शमर जोसेफ और जोशुआ डा सिल्वा के बीच 71 रन की साझेदारी हुई, जिससे वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 457 रन बनाए और इंग्लैंड पर 41 रन की बढ़त हासिल की। शामर जोसेफ ने 5 चौके और 2 छख्कों की मदद से 27 गेंदों में 33 रन बनाए, जबकि जोशुआ ने 82 रन की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में क्रिस विक्स ने सबसे ज्यादा (4) विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI: कैरेबियाई बल्लेबाज का छत तोड़ छक्का, फैंस के सिर पर गिरे टाइल्स के टुकड़े; देखें वीडियो

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज पर बनाई 207 रन की बढ़त

पहली पारी में 41 रन से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने वापसी शानदार तरीके से की। दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। जैक क्रॉली जल्दी आउट हो गए। इसके बाद बेन डकेट ने टीम की पारी को संभालने का जिम्मा उठाया और ओली पोप के साथ मिलकर बल्ले से तबाही मचाई।

दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 119 रन की अहम साझेदारी बनी। पोप के बल्ले से 51 रन निकले। पोप के आउट होने के बाद डकेट भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 92 गेंदों में 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद जो रूट और हैरी ब्रूक ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। ब्रूक ने तेज बैटिंग करते हुए विंडीज के गेंदबाजों की खूब खबर ली और तीसरे दिन के खेल तक 78 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, रूट भी 37 रन बनाकर नाबाद है। इस तरह इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप तक 51 ओवर में तीन विकेट खोकर 248 रन बना लिए हैं और ने 207 रन की बढ़त भी हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI: मार्क वुड की रफ्तार पर विंडीज का पलटवार, हॉज ने जड़ा शतक, देखते रह गए अंग्रेज गेंदबाज