Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN W vs ENG W: सोभना की उम्दा पारी रही नाकाम, स्पिनरों ने दिलाई इंग्लैंड को पहली जीत; बांग्लादेश को 21 रन से हराया

महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 रन से हार थमाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने डेनियल व्याट हॉज की 41 रन की पारी की बदौलत 118 रन का स्कोर बनाया। बांग्लादेश के लिए नाहिदा फहीमा और रितु ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सकी। सोभना ने 44 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:31 PM (IST)
Hero Image
महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का विजयी आगाज। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप छठे मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 21 से हराया दिया है। डेनियल व्याट हॉज को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। हॉज ने इंग्लैंड के लिए 41 रन की पारी खेली।

शारजाह में इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एम, बौशियर और हॉज ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई है। बौशियर 23 रन बनाकर आउट हुईं। नैट साइवर-ब्रंट (2) और कप्तान हैदर नाइट (6) बड़ी पारी नहीं खेल सकीं।

बांग्लादेश ने गेंदबाजी में किया कमाल

ऐलिस कैप्सी का भी बल्ला नहीं चला। एमी जोन्स ने नाबाद 12 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए नाहिदा, फहीमा और रितु ने दो-दो विकेट लिए।

इंग्लैंड के स्पिनर्स का दिखा जलवा

आसान सा दिख रहा लक्ष्य इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के लिए मुश्किल साबित हुआ। चार्ली डीन ने शुरुआती झटकर देकर बांग्लादेश की पारी को झकझोर दिया। दिलार अख्तर (6) और रानी (7) ज्यादा कुछ नहीं कर सकीं। सोभना ने 48 गेंद पर 44 रन की जुझारू पारी खेली। कप्तान सुल्ताना ने 15 रन का योगदान दिया।

इन दोनों के आलावा कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। बांग्लादेश 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सकी और 21 रन से मैच गंवा दियाा। लिन्सी स्मिथ और चार्ली डीन को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- AUS W vs SL W: ऑस्‍ट्रेलिया ने विश्‍व कप का किया विजयी आगाज, पहले मैच में श्रीलंका को रौंदा

यह भी पढे़ं- IND W vs NZ W: पहली परीक्षा में विफल हुई 'हरमन सेना', 10 हार के बाद न्यूजीलैंड ने चखा जीत का स्वाद