Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRE W vs ENG W: क्रेट क्रॉस के सामने आयरलैंड की हालत हुई पतली, इंग्लैंड ने पहले वनडे में 4 विकेट से पटका

केट क्रॉस ने पहले अपनी गेंदबाजी से आयरलैंड को परेशान किया और उसे बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। इसके बाद अहम समय पर उनके बल्ले से रन निकले जो इंग्लैंड की टीम की जीत का कारण बने। इस मैच में आयरलैंड की टीम कहीं से भी इंग्लैंड को टक्कर नहीं दे सकी। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 08 Sep 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड की महिला टीम ने आयरलैंड को दी मात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार रात खेले गए पहले वनडे मैच में आयरलैंड को चार विकेट से हरा दिया। आयरलैंड की टीम इस मैच में शुरू से ही बैकफुट पर रही। बेलफेस्ट में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम सिर्फ 210 रन ही बना सकी और 46.5 ओवरों में आउट हो गई। इंग्लैंड ने छह विकेट खोकर 211 रन बना मैच अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। आयरलैंड को सीरीज जीतने के लिए अब बाकी के बाच दोनों मैच जीतने जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें- Moeen Ali Retirement: मोईन अली ने क्रिकेट को कहा अलविदा, दूसरी बार लिया संन्यास, पढ़िए फैसले की क्या थी वजह?

खराब शुरुआत के बाद संभली इंग्लैंड

211 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। 32 रनों तक अपने अपनी दो अहम बल्लेबाजों को खो दिया था। एम्मा लैंब तीसरे ओवर में चार रन बनाकर आउट हो गईं। टैमी बेयुमोंट 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनके बाद होली आर्मीटेज और पेजी स्कोफील्ड ने टीम को संभाला। आर्मिटेज ने 44, स्कोफील्ड ने 31 रनों का पारियां खेलीं। फ्रेय कैम्प 26, बेस हीथ 33 रन बनाने में सफल रहीं। मैडी लीवर्स 13 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा पाईं। कप्तान केट क्रॉस 36 रनों पर 38 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहीं।

आयरलैंड की तरफ से ओर्ला प्रेनडेरगास्ट ने दो, एर्लेने केली, फ्रेया सर्जेंट, एमी मैग्युइर ने एक-एक विकेट लिए।

ओर्ला का अर्धशतक जाया

आयरलैंड की बल्लेबाज इस मैच में बुरी तरह से फेल रहीं। टीम के लिए सबसे ज्यादा 76 रन ओर्ला ने बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके, एक छक्का मारा। एमी हंटर ने 37, लेह पॉल ने 33 रन बनाए। बाकी कोई और बल्लेबाज बल्ले से खास योगदान नहीं दे सकी।

इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने छह विकेट अपने नाम किए। लॉरेन फिलर, हनाह बेकर, रयाना मैक्डोनाल्ड ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड की टीम के कोच बने एंड्रयू फ्लिंटॉफ, साउथ अफ्रीका दौरे से शुरू करेंगे काम