Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Philip Salt ने उड़ाई कैरेबियाई गेंदबाजों की धज्जियां, 51 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, ENG ने 7 विकेट से जीता मैच

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों का सीरीज का तीसरा मैच शनिवार को खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 222 रन बोर्ड पर उतारे। इंग्लैंड ने 3 विकेट और 1 गेंद बाकी रहते हुए ही टारगेट हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज सीरीज में 2-1 से आगे है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्, नई दिल्ली। WI vs ENG 3rd T20I: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों का सीरीज का तीसरा मैच शनिवार को खेला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 222 रन बोर्ड पर उतारे।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी-

टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रैंडन किंग का विकेट गंवा बैठी। टीम की ओर से सबसे ज्यादा 82 रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 45 गेंदों में 182.22 के स्ट्राइक रेट से अपनी पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए।

पांचवें विकेट के लिए की दमदार साझेदारी-

निकोलस पूरन ने शेरफेन रदरफोर्ड के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 29 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 39, शेरफेन रदरफोर्ड ने 29 शाई होप ने 26 और जेसन होल्डर ने नाबाद 18 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट लिए। दूसरी ओर मोइन अली और रीस टॉपले ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें:- ब्रैंडन किंग और कप्तान पॉवेल ने उड़ाए ENG के होश, कैरेबियाई गेंदबाजों ने अंग्रेजी बैटर्स के छुड़ाए छक्के, WI ने जीत दूसरा T20I

इंग्लैंड की बल्लेबाजी-

223 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। इंग्लैंड ने 3 विकेट और 1 गेंद बाकी रहते हुए ही टारगेट हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए फिलिप साल्ट ने 56 गेंदों में 194 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 9 छक्के लगाकर नाबाद 109 रन की तूफानी पारी खेली।

बटलर ने जड़ा अर्धशतक-

इसके साथ ही जोस बटलर ने 34 गेंदों 150 के शानदार स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के लगाकर अर्धशतक जड़ा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 गेंदों में 115 रन की मैच विनिंग साझेदारी की। लियाम लिविंगस्टोन ने 30 और हैरी ब्रूक ने 31 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड ने जीता मैच-

लिविंगस्टोन ने साल्ट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 गेंदों में 70 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर और गुडाकेश मोटी ने 1-1 विकेट चटकाया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज सीरीज में 2-1 से आगे है। 

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: Andre Russell के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गेंदबाजी में जमकर लुटाए रन, अनचाहे क्लब में जुड़ा कैरेबियाई गेंदबाज का नाम