Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: डेब्यू मैच में भारतीय बल्लेबाजों के लिए काल बने Tom Hartley, चटके 7 विकेट, इंग्लिश टीम ने पहले मैच में दर्ज की रोमांचक जीत

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से जीत दर्ज कर ली है। भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में गेंदबाज टॉम हार्टली ने 7 विकेट अपने नाम किए। भारत की पूरी टीम 202 रन पर सिमट गई। भारत की बल्लेबाजी काफी खराब रही जिसके चलते हार्टली के आगे पूरे बैंटिंग ऑर्डर फेल रहा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
डेब्यू मैच में गेंदबाज टॉम हार्टली ने 7 विकेट अपने नाम किए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Eng 1st test match report: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रन से जीत दर्ज कर ली है। भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में गेंदबाज टॉम हार्टली ने 7 विकेट अपने नाम किए।

चौथी दिन की शुरुआत

चौथे दिन की शुरुआत में बुमराह Bumrah ने रेहान अहमद के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट लिया। इसके बाद  अश्विन ने टाम हार्टली को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड का आठवां विकेट लिया। जडेजा ने 0 पर मार्क वुड के रूप में नौवां विकेट अपने नाम किया।

दोहरे शतक से चूके ओली पोप

अंत में बुमराह ने ओली पोप का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 420 रन पर समाप्त किया। इस बीच ओली पोप अपने दोहरे शतक से 4 रन से चूक गए। भारत के लिए आखिरी दिन बुमराह ने 2 और जडेजा-अश्विन Ashwin Jadeja ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। भारत को जीत के लिए 231 रन की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: Ind VS Eng: "कभी NCA नहीं गए Virat Kohli...", 'हिटमैन' ने Team India के स्टार बल्लेबाज की तारीफ में गढ़े कसीदे

भारत को मिली अच्छी शुरुआत

भारत की पारी का आगाज करते हुए यशस्वी और रोहित Rohit Sharma ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद हार्टली ने यशस्वी को 15 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद शुभमन गिल को भी हार्टली ने 0 पर पवेलियन भेजकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया।

हार्टली बने काल

ऐसे में कप्तान रोहित और केएल राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 21 रन बनाए। इसके बाद रोहित 39 रन पर विकेट गंवा बैठे। चौथे विकेट के लिए अक्षर पटेल और केएल राहुल ने 32 रन जोड़े, लेकिन हार्टली ने एक बार फिर इस साझेदारी को तोड़ते हुए अक्षर को पवेलियन भेजा।

जडेजा हुए रन-आउट

केएल राहुल को 22 रन पर जो रूट ने पवेलियन की राह दिखाई। जडेजा को कप्तान स्टोक्स ने रन आउट किया, जिससे भारत ने अपना छठा विकेट गंवाया। श्रेयस अय्यर 13 रन के साथ आउट हो गए। अंत में अश्विन और केएल भारत ने पारी को संभाला और आठवें विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप की।

202 र न पर सिमटी भारतीय पारी

केएस और अश्विन को हार्टली ने 28 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 10वें विकेट के लिए बुमराह और सिराज ने 25 रन जोड़ के भारत को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन सिराज अपना विकेट गंवा बैठे। भारत की पूरी टीम 202 रन पर सिमट गई।    

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: "भारत में स्पिनिंग ट्रैक पर बाजबॉल अप्रोच नहीं करेगी काम", पूर्व भारतीय कप्तान ने Team India पर की बड़ी भविष्यवाणी