Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA20 League: Pollard पर भारी पड़ी Faf du Plessis की तूफानी पारी, सुपर किंग्स ने महज 34 गेंदों में दर्ज की धमाकेदार जीत

बारिश से प्रभावित मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत जोबर्ग सुपर किंग्स को 8 ओवर में 98 रन का लक्ष्य मिला। सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी फाफ डुप्लेसी और ल्यूस डू प्लॉय ने तूफानी अंदाज में पारी का आगाज किया और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। डुप्लेसी ने सिर्फ 20 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। डू प्लॉय ने सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन कूटे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
SA20 League: सुपर किंग्स ने एमआई केपटाउन को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के 34वें मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने जमकर तहलका मचाया। सुपर किंग्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एमआई केपटाउन को 10 विकेट से रौंदा। फाफ डुप्लेसी ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 20 गेंदों पर अर्धशतक जमाया, जिसकी बदौलत सुपर किंग्स ने लक्ष्य को महज 34 गेंदों में हासिल कर लिया।

महज 34 गेंदों में सुपर किंग्स ने दर्ज की जीत

बारिश से प्रभावित मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत जोबर्ग सुपर किंग्स को 8 ओवर में 98 रन का लक्ष्य मिला। सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी फाफ डुप्लेसी और ल्यूस डू प्लॉय ने तूफानी अंदाज में पारी का आगाज किया और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की।

Joburg Super Kings chased down 98 runs in 5.4 overs in SA20 - WHAT A MAD RUN CHASE BY THESE TWO...!!!! pic.twitter.com/vAlM10GhTM— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) January 30, 2024

डुप्लेसी ने सिर्फ 20 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। अपनी इस पारी के दौरान डुप्लेसी ने 5 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। वहीं, डू प्लॉय ने सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन कूटे। सुपर किंग्स के दोनों ही बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटे और टीम ने 5.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: सरफराज खान ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद दिया पहला रिएक्‍शन, सूर्यकुमार यादव ने मजेदार अंदाज में दी बधाई

पोलार्ड ने खेली धांसू पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी एमआई केपटाउन को रेसी वेन डर डुसेन और रयान रिकेल्टन ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए मिलकर 4.4 ओवर में 31 रन जोड़े। वेन डर डुसेन 16 रन बनाकर आउट हुए, तो रिकेल्टन 23 रन बनाने के बाद इमरान ताहिर का शिकार बने। लियान लिविंगस्टन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 3 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और सुपर किंग्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पोलार्ड ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 10 गेंदों पर 33 रन कूटे। पोलार्ड ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और चार जोरदार छक्के जमाए।