Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI 2nd T20I: Glenn Maxwell ने बल्ले से मचाया कोहराम, गेंद से चमके मार्कस स्टोइनिस ;ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में WI को चटाई धूल

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI 2nd T20I) के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 34 रन से जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 241 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 207 रन ही बना सकी और यह मैच कंगारू टीम ने अपने नाम कर लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Feb 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 34 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI 2nd T20I) के बीच एडिलेड ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 34 रन से जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 241 रन का स्कोर खड़ा किया था।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 207 रन ही बना सकी और यह मैच कंगारू टीम ने जीत लिया। इस मैच में जीत हासिल कर कंगारू टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। कंगारू टीम की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 55 गेंदों में 120 रन की तूफानी पारी खेली। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया।

AUS vs WI 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में 34 रन से हराया

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम (AUS vs WI) के कप्तान रोवमेन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 241 रन का स्कोर खड़ा किया। कंगारू टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 19 गेंदों में 22 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS U19 Final: सौम्य पांडे ने तोड़ा रवि बिश्नोई का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया ने 26 पुराने इतिहास को बदल डाला

उनके साथ जोस इंग्लिश जल्दी आउट हो गए। इंग्लिश 6 गेंदों में 4 रन बना सके। तीसरे नंबर पर कप्तान मिचेल मार्श बैटिंग करने आए, जो 12 गेंदों में 29 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 120 रन की शतकीय पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 12 चौके शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:  जादेव मियांदाद या मनोज प्रभाकर? Gujarat Titans के बैटर Rahul Tewatia का नया लुक हुआ वायरल, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। ओपनर्स ब्रैंडन किंग और जॉन्सन चाल्स क्रमश: 5 और 24 रन बनाकर सस्ते में आउट हुए। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए निकोलस पूरन 18 रन ही बना सके। शाई होप शून्य पर आउट हुए। कप्तान रोवमन ने टीम की पारी को संभालने का काम किया। उनके बल्ले से 63 रन निकले। आंद्रे रसेल ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन वह 37 रन बनाकर आउट हुए।

इस तरह वेस्टइंडीज टीम 203 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोइनिस गेंद से चमके, जिन्होंने 3 विकेट हासिल किए। इस मैच में हार के साथ ही वेस्टइंडीज टीम टी20 आई सीरीज भी हार गई। पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया था