Move to Jagran APP

Border Gavaskar Trophy से पहले हर्षित राणा ने दिखाया ट्रेलर, गेंद के बाद बल्‍ले से भी छाए

Assam vs Delhi बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। 18 सदस्‍यीय भारतीय टीम में हर्षित राणा को भी जगह दी गई है। राणा इन दिनों रणजी ट्रॉफी खेलने में व्‍यस्‍त हैं। असम के खिलाफ मैच में उन्‍होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। राणा बल्‍लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी चमके। उन्‍होंने अर्धशतक लगाया और 5 विकेट चटकाए।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 28 Oct 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
हर्षित राणा ने किया शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन। इमेज- एक्‍स
 जागरण संवाददाता नई दिल्ली: अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित रणजी ट्रॉफी इलीट डी ग्रुप मुकाबले में दिल्ली की टीम खेल के तीसरे तीन असम टीम पर हावी रही। दिल्ली ने तीसरे दिन 6 विकेट खोकर 214 रनों से पारी की शुरुआत की। मैदान पर हर्षित राणा और सुमित माथुर ने असम टीम की गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा कर रख दी। दोनों के बीच 99 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। जिससे दिल्ली की टीम ने बढ़त बनाई।

हर्षित ने जड़ा अर्धशतक

हर्षित की 59 रनों की धमाकेदार पारी के बाद बल्लेबाजी करने आए सिद्धांत शर्मा ने मेहमान टीम के गेंदबाज की जमकर खबर ली। वहीं सुमित माथुर ने इस दौरान अपना शतक भी पूरा कर लिया। उन्होंने 230 गेंदो का सामना करते हुए 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 112 रनों की पारी खेली। सुमित ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी लिया।

असम ने टेके घुटने

सुमित और सिद्धांत के बीच 166 रनों की बहुमूल्य साझेदारी देखने को मिली। असम के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए। दूसरे दिन दिल्ली की लड़खड़ाई पारी को हर्षित राणा, सुमित माथुर और सिद्धांत का सहारा मिला। दिल्ली ने पहली पारी में 454 रन बनाए और 124 रनों की बढ़त हासिल की।

असम की खराब शुरुआत

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम के बल्लेबाजों की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। हर्षित राणा ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर प्रारंभिक बल्लेबाज रिषभ दास को विकेट के पीछ कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद असम को दूसरा झटका भी 34 रनों के स्कोर पर अभिषेक के रूप में लगा।

डेनिश दास को लगी गेंद

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद उम्मीदें लगाई जा रही थी कि डेनिश दास टीम के लिए संकटमोचन बनेंगे। लेकिन, उन्हें प्राइवेट पार्ट पर ऐसी गेंद लगी कि उन्हें मैदान पर ही दर्द के साथ करहाते हुए देखा गया। दर्द जब बढ़ गया तो टीम स्टाफ ने उन्हें एंबुलेंस में रिटायर्ड हर्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मैदान पर मौजूद सपोर्ट स्टाफ ने बताया कि, उनके एलगार्ड पर सीधे गेंद लगी थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेज दिया गया। उनका एलगार्ड टूट गया था। जिस वजह से उन्हें मैदान पर दर्द के साथ देखा गया। हालांकि, वह अभी ठीक है। लेकिन, अभी उनके खेलने पर मंगलवार को सस्पेंस बना हुआ है।

तीसरे दिन का खेल समाप्‍त

असम का एक मुख्य खिलाड़ी कम होने के बाद शुभम मंडल भी 44 के स्कोर पर आउट हो कर चलते बने। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक असम ने दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 44 रन बना लिए है। वहीं सिबसंकर राय (4) और भारगव दत्ता (0) अविजित लौटे। दिल्ली को जीत के लिए आखिरी दिन केवल सात विकेट की दरकार है। दिल्ली की तरफ से हर्षित, जोंटी सिद्धू और मनी ग्रेवाल को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: Ranji Trophy: बिहार में पिच सुखाने के लिए अपनाई गई गजब की तरकीब, गोबर के उपले जलाए