Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA20: 246 का स्‍ट्राइक रेट, दनादन छक्‍कों की बारिश; सनराइजर्स हैदराबाद के बैटर ने मचाई तबाही और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया

हेनरिच क्‍लासेन (74) और वियान मुल्‍डर (50*) की तूफानी पारियों के दम पर डरबन सुपरजायंट्स ने एसए20 लीग के दूसरे क्‍वालीफायर में जोबर्ग सुपरकिंग्‍स को 69 रन के विशाल अंतर से मात दी। डरबन ने इस जीत के साथ ही फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप से होगा। क्‍लासेन ने केवल 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से 74 रन बनाए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 09 Feb 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
हेनरिच क्‍लासेन ने तूफानी पारी खेलकर डरबन को फाइनल में पहुंचाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हेनरिच क्‍लासेन (74) और वियान मुल्‍डर (50*) की उम्‍दा पारियों के बाद जूनियर डला (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत डरबन सुपरजायंट्स ने गुरुवार को एसए20 लीग के फाइनल में धमाकेदार एंट्री की। जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे क्‍वालीफायर में डरबन सुपरजायंट्स ने जोबर्ग सुपरकिंग्‍स को 69 रन के विशाल अंतर से मात दी।

डरबन सुपरजायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 211 रन बनाए। जवाब में जोबर्ग सुपरकिंग्‍स की टीम 17.4 ओवर में 142 रन पर ऑलआउट हो गई। डरबन का फाइनल में सामना सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप से होगा।

सुपरकिंग्‍स का फ्लॉप प्रदर्शन

212 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपरकिंग्‍स की शुरुआत नवीन उल हक ने बिगाड़ी। उन्‍होंने जेएसके के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसिस (3) को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। जल्‍द ही रीस टॉपली ने लियूस डु प्‍लू (10) को नवीन उल हक के हाथों कैच आउट कराकर सुपरकिंग्‍स को दूसरा झटका दिया।

यह भी पढ़ें: रॉकेट रफ्तार से आई गेंद को चीते जैसी फुर्ती से लपका, धोनी के साथी खिलाड़ी का वीडियो देख आप भी हो जाएंगे इंप्रेस!

डला ने बिखेरा जलवा

रीजा हेंड्रिक्‍स (27) और मोइन अली (30) ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन अपनी टीम को मुश्किल से उबारने में नाकाम रहे। सुपरकिंग्‍स ने 118 रन के स्‍कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। यहां से जूनियर डला ने सुपरकिंग्‍स के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों का शिकार किया और पूरी टीम 17.4 ओवर में 142 रन पर ऑलआउट हो गई। डरबन की तरफ से जूनियर डला ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। नवीन उल हक और ड्वेन प्रीटोर‍ियस को दो-दो विकेट मिले। रीस टॉपली और वियान मुल्‍डर के खाते में एक-एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें: David Miller टी20 में दक्षिण अफ्रीका के लिए ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज, गेल-कोहली के आलीशान क्‍लब से जुड़े

क्‍लासेन ने खेली तूफानी पारी

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी डरबन सुपरजायंट्स के टॉप ऑर्डर के चार बल्‍लेबाजों ने छोटे, लेकिन उपयोगी योगदान दिए। मैथ्‍यू ब्रीट्जके (12), क्विंटन डी कॉक (23), जेजे स्‍मट्स (11) और भानुका राजपक्षा (35) ने महत्‍वपूर्ण योगदान दिया। मगर इनके आउट होने के बाद जोहानिसबर्ग में हेनरिच क्‍लासेन का तूफान आया।

क्‍लासेन ने केवल 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से 74 रन बनाए। वहीं, वियान मुल्‍डर ने 23 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए। इन दोनों की तूफानी पारियों के दम पर डरबन ने 211 रन बनाए। जोबर्ग सुपरकिंग्‍स की तरफ सेनाद नांद्रे बर्गर और डग ब्रेसवेल को दो-दो विकेट लिए। नांद्रे बर्गर और डग ब्रेसवेल ने दो-दो विकेट लिए। सैम कुक और डयान गलीवन को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: SA20: 'ये पक्षी है या प्‍लेन.. नहीं, ये सुपर एडेन है', मार्करम के इस कैच के वीडियो को कई बार देखने के बाद भी नहीं भरेगा आपका दिल