Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ILT20: बिलिंग्स-रजा ने कैपिटल्स को दिलाई दूसरी जीत, अबुधाबी नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराया

ITL20 Dubai Capitals vs Abu Dhabi Knight Riders इससे पहले सैम हेन और लारी इवांस के बीच हुई शतकीय साझेदारी से अबुधाबी नाइटराइडर्स ने चार विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। हेन (77) और इवांस (67) के बीच चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी हुई जिसने एक समय मुश्किल में दिख रही नाइटराइडर्स को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
ITL20 Dubai Capitals vs Abu Dhabi Knight Riders

नई दिल्ली, जेएनएन। सैम बिलिंग्स (67) और सिकंदर रजा (43) के बीच हुई 109 रन साझेदारी की बदौलत दुबई कैपिटल्स ने गुरुवार को आईएलटी-20 में अबुधाबी नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई कैपिटल्स की यह दूसरी जीत है और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इससे पहले सैम हेन और लारी इवांस के बीच हुई शतकीय साझेदारी से अबुधाबी नाइटराइडर्स ने चार विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। हेन (77) और इवांस (67) के बीच चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी हुई, जिसने एक समय मुश्किल में दिख रही नाइटराइडर्स को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

खराब रही थी दुबई कैपिल्स की शुरुआत

जी फाइव और एंड पिक्चर्स पर प्रसारित होने वाले इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और उसने दूसरी गेंद पर ही कप्तान डेविड वार्नर का विकेट गंवा दिया था। हालांकि, इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज (21) और जैक फ्रेजर (41) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 3.5 ओवर में ही 57 रन जोड़ दिए थे। फ्रेजर और गुरबाज के आउट होने के बाद बिलिंग्स और रजा ने टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- U19 World Cup: भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, आयरलैंड को 201 रन से हराया; मुशीर, नमन और सौम्य बने हीरो

इवांस ने खेली तूफानी पारी

इस मुकाबले में दुबई कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पिछले मुकाबले में केवल 95 रन बनाने वाली नाइटराइडर्स की स्थिति इस मैच में भी अच्छी नहीं थी। 11 रन पर ही उसने एंड्रीस गूस और माइकल पेपर का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद क्रीज पर उतरे हेन ने अलीशान शरफू (15) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े, लेकिन वेन डेर मर्व ने इस साझेदारी को तोड़ा।

हेन का साथ देने आए इवांस ने कैपिटल्स के बल्लेबाजों की खबर ली। यह जोड़ी अंतिम ओवर तक टिकी रही। हेन ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए, जबकि इवांस ने छह चौके व दो छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें- कोहली, जडेजा और हेड को पछाड़ पैट कमिंस बने विजेता, जीता ICC मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब