Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ILT20: शाहीन अफरीदी ने आखिरी गेंद पर पलट दी बाजी, रोमांच की हदें पार करने वाले मैच में जीती डेजर्ट वाइपर्स की टीम

आईएलटी20 में मंगलवार को डेजर्ट वाइपर्स और एमआई अमीरात के बीच रोमांच की हदें पार करने वाला मुकाबला खेला गया। शाहीन अफरीदी ने आखिरी गेंद पर तीन रन दौड़कर डेजर्ट वाइपर्स को जीत दिलाई। वाइपर्स की यह टूर्नामेंट में छह मुकाबलों में दूसरी जीत है। याद दिला दें कि एमआई अमीरात ने डेजर्ट वाइपर्स के सामने जीतने के लिए 150 रन का लक्ष्‍य रखा था।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 31 Jan 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
शाहीन अफरीदी ने आखिरी गेंद पर 3 रन दौड़कर वाइपर्स को जीत दिलाई (Pic Courtesy- X)

नई दिल्ली, जेएनएन। शाहीन अफरीदी ने अंतिम गेंद पर तीन रन बनाकर डेजर्ट वाइपर्स को एमआई अमीरात पर दो विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। एमआई अमीरात ने वाइपर्स के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम ने आठ विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। वाइपर्स की यह टूर्नामेंट में छह मुकाबलों में दूसरी जीत है।

इससे पहले, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, ल्यूक वुड और मथीशा पथिराना की पेस तिकड़ी के आगे एमआई अमीरात के बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिए। कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया और पूरी टीम केवल 149 रन ही बना सकी। आमिर ने तीन जबकि वुड और पथिराना ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: कैपिटल्स के लिए तीक्ष्णा बने अबूझ पहेली, शारजाह वारियर्स के सामने 104 रन पर ढेर हुई दुबई कैपिटल्स

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वाइपर्स की स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं थी और उसका रोहिद खान व फजलहक फारूकी ने उसके शीर्षक्रम को ध्वस्त कर दिया। टीम केवल 28 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

उसके लिए शेरफेन रदरफोर्ड ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। वहीं वानिंदु हसरंगा (26) और आजम खान (20) ने उपयोगी पारियां खेली और पांचवें विकेट के लिए 34 रन की अहम साझेदारी की।

यह भी पढ़ें: कैरेबियाई स्पिनर अकील की फिरकी में फंसे वॉरियर्स, एमआई एमिरेट्स ने 106 रन से जीता मुकाबला