Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 3rd T20: Glenn Maxwell के तूफानी शतक ने रुतुराज की पारी की फीकी, ऑस्‍ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत के मुंह से छीनी जीत

भारतीय टीम को तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 5 विकेट से हार मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने शानदार शुरुआत करते हुए 35 रन की पारी खेली थी। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने टीम की पारी को संभालते हुए दमदार शतक जड़ा और कंगारू टीम को हारी हुई बाजी जिताई। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही भारत को सीरीज पर कब्जा नहीं करने दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 28 Nov 2023 11:10 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Australia 3rd T20 Match Report: लगातार दो शुरुआती टी-20 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को तीसरे टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा।

तीसरे टी-20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टाम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रन बनाए। भारत की तरफ से ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद पर 123 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर भारत ये स्कोर बना पाया था।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया, जिन्होंने नाबाद 104 रन की पारी खेली। इस तरह कंगारू टीम ने आखिरी गेंद पर मैक्सवेल के चौका के साथ 5 विकेट से भारत को धूल चटाई।

IND vs AUS 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हराया

दरअसल, भारतीय टीम (IND vs AUS) को तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 5 विकेट से हार मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने शानदार शुरुआत करते हुए 35 रन की पारी खेली थी। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने टीम की पारी को संभालते हुए दमदार शतक जड़ा और कंगारू टीम को हारी हुई बाजी जिताई। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही भारत को सीरीज पर कब्जा नहीं करने दिया।

IND vs AUS 3rd T20: Ruturaj Gaikwad ने जड़ा पहला T20I शतक

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में अपने टी-20 इंटरनेशनल का पहला शतक जमाया। शतक जड़ने के बाद ओवर की चौथी और पांचवीं बॉल पर उन्होंने दो लगातार छक्के लगाए। वहीं, ओवर की आखिरी बॉल पर गायकवाड़ के बल्ले से चौका निकला।

टी-20 का पहला शतक जमाने के बाद उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। T20I में भारत के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के मामले में वह दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले विराट ने साल 2021 में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। वहीं, कप्तान रोहित ने साल 2023 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी

IND vs AUS 3rd T20: टीम इंडिया ने खड़ा किया था 222 रन का लक्ष्य

गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 222 रन बनाए। गुवाहाटी में रुतुराज के नाम का तूफान आया, जिन्होंने मैच की शुरुआत से लेकर अंत तक अपने बल्ले से तबाही मचाई और कंगारू गेंदबाजों को पस्त किया।

गायकवाड़ ने 57 गेंद पर 123 रन बनाए। भारत की शुरुआत भले ही खराब रही हो, लेकिन कप्तान सूर्या, तिलक के साथ मिलकर रुतुराज ने शानदार तरीके से पारी को संभाला। बता दें कि यशस्वी 6 रन और ईशान किशन बिना खाता खोले ही पवेलियन सलौटे थे। इसके बाद तिलक वर्मा और गायकवाड़ की जोड़ी ने डेथ ओवर्स में शानदार प्रदर्शन किया। आखिरी ओवर में रुतुराज ने ग्लेन मैक्सवेल की धुनाई की और पूरे 30 रन बटोरे।