Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Glenn Maxwell के आगे भारत के टॉप बैटर्स हुए ढेर, AUS ने जीता आखिरी वनडे, भारत के नाम रही सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 352 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 2 गेंद शेष रहते ही 286 रन पर ढेर हो गई। तीसरे वनडे में भारत को 66 रन से हार मिली लेकिन सीरीज उनके नाम रही।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:49 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd ODI: भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS 3rd ODI Australia Beat India by 66 Runs: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 352 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में भारतीय टीम 2 गेंद शेष रहते ही 286 रन पर ढेर हो गई। तीसरे वनडे मैच में भले ही भारत को 66 रन से हार मिली हो, लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से अपन नाम की। कंगारू टीम की तरफ से तीसरे वनडे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने कहर बरपाते हुए 4 विकेट चटकाए।

IND vs AUS 3rd ODI: भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

दरअसल, राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ने भारत को 66 रन से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए।

AUS टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 56, मिचेल मार्श 96 रन और स्टीव स्मिथ ने 74 रन और मार्नस लाबुशेन ने 72 रन बनाए। वहीं, भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट झटके, जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले। सिराज-प्रसिद्धि को 1-1 सफलता मिली।

ग्लेन मैक्सवेल ने चटकाए 4 विकेट

भारतीय टीम का पहला विकेट वॉशिंगटन सुंदर के रूप में लगा। ग्लेन मैक्सवेल ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लाबुशेन के हाथों सुंदर को कैच आउट कराया। इसके बाद 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा को मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपनी ही गेंद पर कैच लपककर आउट किया।

27वें ओवर की पांचवीं गेद पर मैक्सवेल ने विराट कोहली को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। 39वें ओवर में मैक्सवेल ने श्रेयस अय्यर को बोल्ड किया। इस तरह मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने कुल 4 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS 3rd ODI: Rohit Sharma ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज