Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: बांग्‍लादेशी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे ऋषभ पंत और शुभमन गिल, बैकफुट पर मेहमान टीम

IND vs BAN 1st Test Day 3 Stumps भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच चेपॉक में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। खराब मौसम के कारण तीसरे दिन का खेल पूरा नहीं हुआ। दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच चेपॉक में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। खराब मौसम के कारण तीसरे दिन का खेल पूरा नहीं हुआ।

चेन्‍नई में शाम होते-होते काले बादल छा गए। खराब लाइट के चलते अंपायर्स ने मैच को रोकने का फैसला लिया। तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं।

पंत-गिल ने खेली शतकीय पारी 

  • इससे पहले दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 81 रन बनाए थे।
  • शुभमन गिल 33 और ऋषभ पंत 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।
  • इसके बाद तीसरे दिन ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने अपना-अपना शतक पूरा किया।
  • पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन और शुभमन गिल ने 176 गेंदों पर नाबाद 119 रन बनाए।
  • केएल राहुल 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने दूसरी पारी 287 रन पर घोषित की।
  • ऐसे में बांग्‍लादेश को दूसरी पारी में 515 रन का टारगेट मिल।

See you tomorrow for Day 4 action 👋

Scorecard - https://t.co/jV4wK7BgV2#TeamIndia | #INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/7JWYRHXQuY

— BCCI (@BCCI) September 21, 2024

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: मस्ती नहीं रुकनी चाहिए... चेपॉक में दिखा विराट कोहली और अंपायर रिचर्ड कैटेलबोरो का अजब दोस्ताना, Video वायरल

अश्विन ने झटके 3 विकेट

दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरुआत अच्‍छी रही। सलामी बल्‍लेबाज जाकिर हसन और शादमान इस्लाम के बीच पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई। जसप्रीत बुमराह ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। गली में यशस्‍वी जायसवाल ने जाकिर हसन का शानदार कैच लपका। जाकिर ने 47 गेंदों पर 33 रन बनाए।

86 के स्‍कोर पर बांग्‍लादेश का दूसरा विकेट गिरा। रविचंद्रन अश्‍विन ने शादमान इस्‍लाम को अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने 68 गेंदों पर 35 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम को 13-13 के स्‍कोर पर पलेलियन भेजा। कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो 51 और शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर नाबाद हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: दूसरी पारी में ए‍क विकेट लेते ही Jasprit Bumrah बने नंबर-1, इस साल कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा