Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा कानपुर टेस्‍ट, टीम इंडिया की 'जैसबॉल' के आगे बांग्‍लादेश की निकली हवा

भारत और बांग्‍लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल खत्‍क हो गया है। दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान 26 रन बना लिए हैं। ऐसे में मैच अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है। आखिरी दिन भारतीय टीम की कोशिश इसे जीतने की होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
सीरीज फतेह करने पर होगी भारतीय टीम की नजर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश किकेट टीम के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं।

पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम के पास 26 रन की बढ़त है। कानपुर टेस्‍ट अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। आखिरी दिन भारतीय टीम जहां मुकाबले को जीतने का जोर लगाएगी वहीं बांग्‍लादेश की कोशिश ड्रॉ कराने पर होगी।

हक ने जड़ा शतक 

चौथे दिन बांग्‍लादेश ने 107/3 से आगे खेलना शुरू किया। बांग्‍लादेश टीम पहली पारी में 233 रन पर सिमट गई। मोमिनुल हक ने सबसे ज्‍यादा 107 रन बनाए। उनके अलावा कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने 31, शादमान इस्‍लाम ने 24 और मेहदी हसन मिराज ने 20 रन बनाए।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्‍यादा 3 शिकार किए। उनके अलावा मोहम्‍मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आकाश दीप ने 2-2 विकेट चटकाए। रवींद्र जडेजा की झोली में 1 विकेट आया।

Bangladesh 26/2 in the 2nd innings, trail by 26 runs.

Scorecard - https://t.co/JBVX2gz6EN#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/bbpsdI2jaJ— BCCI (@BCCI) September 30, 2024

जायसवाल का तूफान आया

जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी 285-9 पर घोषित कर दी। मैच में 'जैसबॉल' का कहर देखने को मिला। यशस्‍वी जायसवाल ने 51 गेंदों पर 72 रन की तूफानी पारी खेली। केएल राहुल भी पीछे नहीं रहे। उन्‍होंने 43 गेंदों पर 68 रन बनाए। विराट कोहली अर्धशतक से चूक गए और उन्‍होंने 47 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्‍ट में गरजा केएल राहुल का बल्‍ला, कपिल देव के क्‍लब में मारी एंट्री

शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर 39 रन और कप्‍तान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली। अंत में आकाश दीप ने 2 छक्‍कों की मदद से 12 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह 1 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्‍लादेश की ओर से शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 शिकार किए।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: टी-20 अंदाज में खेले भारतीय प्लेयर्स, बांग्लादेश पर किया काउंटर अटैक; 285/9 रन पर पहली पारी की घोषित