Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्लादेश ने 11 साल का सूखा किया खत्म, भारत के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर-4 मैच में भारतीय टीम को बांग्लादेश के हाथों 6 रन से हार मिली मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत को 266 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारत 259 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने दमदार शतक जड़ा। उन्होंने वनडे में अपनी 5वीं सेंचुरी ठोकी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:14 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को 6 रन से मिली हार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs BAN Match Report: एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर-4 मैच में भारतीय टीम को बांग्लादेश के हाथों 6 रन से हार झेलनी पड़ी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत को 266 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारत 259 रन पर सिमट गई।

टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने दमदार शतक जड़ा। उन्होंने वनडे में अपनी 5वीं सेंचुरी ठोकी, लेकिन गिल की तूफानी पारी बेकार गई और भारत को हार का सामना करना पड़ा।

Asia Cup 2023, IND vs BAN: पावरप्ले में भारत ने गंवाए दो विकेट

बांग्लादेश टीम से मिले 266 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवाया। कप्तान रोहित पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के डेब्यूटेंट तंजीम हसन ने उन्हें आउट किया। इसके बाद तीसरे ओवर में तंजीम ने तिलक वर्मा को 5 रन के स्कोर पर बोल्ड किया।

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अपने 11 साल के सूखे को किया खत्म

बता दें कि बांग्लादेश ने भारत को हराकर 11 साल के अपने सूखे को खत्म किया। वनडे में भारत के खिलाफ बांग्लादेश को साल 2012 में 5 विकेट से जीत मिली थी। इसके बाद एशिया कप 2023 में भारत को 6 रन से हराकर बांग्लादेश को ऐतिहासिक जीत मिली। बता दें कि बांग्लादेश ने पिछले 4 वनडे में भारत के खिलाफ 3 मैचों में जीत हासिल की

IND vs BAN: Shubman Gill ने जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, भारतीय टीम के शुरुआती विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) और केएल राहुल की जोड़ी ने भारत की पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की पार्टनरशिप हुई। इन दोनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी को शेख मेहदी हसन ने तोड़ा और राहुल को आउट किया। शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ा और टीम को एक मजबूती दिलाई। गिल 121 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: SA vs AUS: Heinrich Klassen ने बल्‍ले से मचाई तबाही, AUS गेंदबाजों की कर दी कुटाई और खास क्‍लब में मारी एंट्री

IND vs BAN: बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने खेली कप्तानी पारी

बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। बांग्लादेश टीम की तरफ से कप्तान शाकिब अल हसन ने 80 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा तौहीद हृदॉय ने वनडे करियर की 5वां अर्धशतक जड़ा। तौहीद इस दौरान 54 रन बनाकर आउट हुए।भारतीय टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए।