Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारत ने 227 रन से जीता तीसरा वनडे, बांग्लादेश ने 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा

IND vs BAN भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला चटगांव में खेला गया। भारत ने यह मुकाबला 227 रन के बड़े अंतर से जीता लेकिन सीरीज पर बांग्लादेश ने 2-1 से कब्जा किया। आखिरी मुकाबले में इशान किशन ने 210 रन की पारी खेली।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Sat, 10 Dec 2022 06:39 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: इशान किशन और विराट कोहली ( फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। चटगांव में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 227 रन से हरा दिया है। बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 410 रन का विशाल लक्ष्य था, लेकिन भारतीय गेंदबाजी के सामने पूरी टीम केवल 182 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक 43 रन की पारी शाकिब अल हसन ने खेली।

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए, इसके अलावा उमरान मलिक, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इशान किशन के रिकॉर्ड तोड़ 210 और विराट कोहली के 113 रन की पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

लाइवस्कोर कार्ड के लिए क्लिक करें 

भारत की पारी, किशन का दोहरा शतक

भारत की तरफ से इशान किशन ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक, जबकि कोहली ने अपने करियर का 72वां शतक लगाया। किशन ने केवल 126 गेंद पर 23 चौके और 9 छक्कों की मदद से दोहरा शतक लगाया। वह 210 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन, इबादत हुसैन और तस्कीन अहमद ने 2-2 विकेट हासिल किया।

टीम इंडिया और बांग्लादेश में दो बदलाव

इस मैच में टीम इंडिया और बांग्लादेश दो-दो बदलाव के साथ उतरी। टीम इंडिया में इशान किशन और कुलदीप यादव को शामिल किया, जबकि बांग्लादेश की टीम में यासिर अली और तस्कीन अहमद को अंतिम ग्यारह में मौका मिला।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

अनामुल हक, लिटन दास (कप्तान), शाकिब अल हसन, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद।