Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 3rd Test: ‘जैसबॉल’ के आगे ‘बैजबॉल’ हुआ फ्लॉप, तीसरे दिन Yashasvi के बाद Gill का धमाल; भारत के पास 300 रन पार की बढ़त

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का तीसरे दिन के खेल भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर बैंड बजाई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 17 Feb 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 3rd Test: ‘जैसबॉल’ के आगे ‘बैजबॉल’ हुआ फ्लॉप, Yashasvi- Gill का धमाल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का तीसरे दिन के खेल भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए हैं। कुलदीप यादव (3) और शुभमन गिल (65) रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर बैंड बजाई और भारत के ‘जैसबॉल’ के आगे इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ फ्लॉप रहा। यशस्वी ने 104 रन की तूफानी पारी खेली और वह इस दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से वापस लौटे। उनके अलावा शुभमन गिल ने नाबाद 65 रन की पारी खेली।

IND vs ENG Test: यशस्वी-गिल के तूफान, भारत के पास 322 रन की बढ़त

दरअसल, भारतीय टीम को दूसरी पारी में रोहित शर्मा (19) और रजत पाटीदार (0) के रूप में दो झटके लगे। रोहित शर्मा के विकेट गिरने के बाद यशस्वी और गिल ने पारी को शानदार तरीके से संभाला। दोनों के बीच 150 रन से ज्यादा की साझेदारी भी हुई। यशस्वी ने शुरुआत डिफेंसिंग अप्रोच को अपनाया, लेकिन धीरे-धीरे क्रीज पर जमने के बाद उन्होंने इंग्लैंड पर काउंटर अटैक किया।

यह भी पढ़ें:  MS Dhoni की कप्‍तानी में खेलने वाले प्रतिभाशाली क्रिकेटर ने किया संन्‍यास का एलान, करियर में रह गया बस एक मलाल

IND vs ENG 3rd Test: यशस्वी ने जड़ा तूफानी शतक

यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) ने तूफानी शतक के साथ ही वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जायसवाल ने अपने करियर के शुरुआती 3 शतक सिर्फ 13 पारियों में पूरे किए। ऐसा ही कारनामा सहनाग ने किया था, जिन्होंने शुरुआती 13 पारियों में 3 शतक जमाए थे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में यशस्वी जायसवाल ने 7वें नंबर पर सहवाग और संजय मांजरेकर की बराबरी कर ली।

IND vs ENG Test: इंग्लैंड की पहली पारी को 319 रन पर किया ढेर

आर अश्विन की गैरमौजूदगी में IND vs ENG के तीसरे दिन के खेल में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा। इससे पहले भारत ने मोहम्मद सिराज की  शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की पारी को 319 रन के स्कोर पर समेट दिया। मोहम्मद सिराज ने पारी में 4 विकेट लिए। उनके अलावा कुलदीप और रवींद्र जडेजा को 2-2 सफलता मिली। बुमराह और अश्विन ने 1-1 विकेट लिए।

राजकोट टेस्ट मैत में भारत ने पहली पारी में रोहित और रवींद्र जडेजा के शतक के दम पर 445 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम पहली पारी में 319 रन पर सिमट गई।