Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Nepal U-19: कौन हैं Raj Limbani, जिसने 7 विकेट लेकर मचाया हाहाकार और भारत को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

नेपाल टीम (NEP U-19) के बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए 22.1 ओवर में 52 रन बनाए। भारत की अंडर-19 टीम की तरफ से राज लिम्बानी (Raj Limbani) ने 9.1 ओवर में 1.41 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 13 रन खर्च करते हुए 7 विकेट झटके। उन्होंने इस दौरान 3 मेडन ओवर भी डाले। उनके अलावा मैच में अराध्य शुक्ला को 2 सफलता और अर्शिन कुलकर्णी को एक विकेट मिला।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Dec 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
IND vs NEP U19 Asia Cup: कौन हैं Raj Limbani, जिसने 7 विकेट लेकर नेपाल टीम की बजाई बैंड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Nepal U-19 Asia Cup: भारत की अंडर-19 टीम ने नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। दुबई के आईसीसी अकादगमी ओवल 2 स्टेडियम में अंडर-19 एशिया कप का 10वां मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से धूल चटाई और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारण ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

इस मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी कमाल की रही। टीम इंडिया की तरफ से 18 साल के युवा तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने गेंद से कहर बरपाया और अकेले 7 विकेट झटके। नेपाल के बैटर्स उनके आगे क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सके और पहले बैटिंग करते हुए नेपाल की टीम 52 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

IND vs NEP U19 Asia Cup: कौन हैं राज लिम्बानी, जिसने 7 विकेट लेकर नेपाल टीम की बजाई बैंड

दरअसल, नेपाल टीम (NEP U-19) के बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए 22.1 ओवर में 52 रन बनाए। भारत की अंडर-19 टीम की तरफ से राज लिम्बानी (Raj Limbani) ने 9.1 ओवर में 1.41 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 13 रन खर्च करते हुए 7 विकेट झटके। उन्होंने इस दौरान 3 मेडन ओवर भी डाले। उनके अलावा मैच में अराध्य शुक्ला को 2 सफलता और अर्शिन कुलकर्णी को एक विकेट मिला।

यह भी पढें: Ind vs SA 2nd T20 Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज होंगे हावी? जानिए दूसरे टी20 की पिच रिपोर्ट

इसके जवाब में भारतीय टीम की तरफ से अर्शिन और आदर्श सिंह की जोड़ी ने 7.1 ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल किया और टीम को 10 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

मैच में भारत की जीत के रियल हीरो राज लिम्बानी ही रहे। बता दें कि राज लिम्बानी बड़ौदा के खिलाड़ी है, जिन्हें इन-स्विंगर्स के लिए जाना जाता है। इन्हें जसप्रीत बुमराह की तरह ही आक्रामक गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

नेपाल को 10 विकेट से हराने के बाद भारत की अंडर-19 टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। भारत ने अब तक 3 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल किए है। इस वक्त टीम का नेट रन रेट 1.856 हो गया है। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम 4 प्वाइंट्स के साथ मौजूद है, जिनका नेट रन रेट भारत से कम है।

यह भी पढ़ें: Ind vs SA Weather Report: बारिश करेगी मैच का मचा किरकिरा? जानिए कैसा रहेगा गकेबेरहा का मौसम