Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ Match: बारिश के कारण रद हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वॉर्म-अप मैच

IND vs NZ Match भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वॉर्म-अप मैच बारिश के कारण रद हो गया है। पहले इस मैच को बारिश के कारण 5-5 ओवर का किया गया था लेकिन लगातार होती बारिश के चलते इसे रद करना पड़ा।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 19 Oct 2022 02:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ Match: रोहित शर्मा और केन विलियमसन (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वॉर्म-अप मैच बारिश के कारण बिना एक गेंद फेंके रद हो गया है। पहले इस मैच को बारिश के कारण 5-5 ओवर का किया गया था लेकिन लगातार बारिश होने के कारण इस मैच को रद घोषित कर दिया गया। दोनों टीमों के लिए सुपर-12 मुकाबले शुरू होने से पहले यह महत्वपूर्ण मैच था जो नहीं हो पाया। 

इससे पहले बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला मैच भी बारिश के कारण रद हो गया था। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश के कारण पूरा नहीं किया जा सका। 

अब सीधे पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा भारत

इस वॉर्म-अप मुकाबले के रद होने के बाद टीम इंडिया अब सीधे रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरेगी। पहले वॉर्म-अप मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था और आखिरी ओवर में शमी की घातक गेंदबाजी के चलते 6 रन से मुकाबला जीत लिया था। 

पहले वॉर्म-अप में ऑल राउंड रहा टीम का प्रदर्शन

पहले वॉर्म-अप मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार काम किया था। विराट कोहली ने फील्डिंग में एक जबरदस्त कैच पकड़ने के अलावा टिम डेविड को रन आउट भी किया था। 

बल्लेबाजी में टीम की एकमात्र चिंता रोहित शर्मा की है जिनका बल्ला पिछले कुछ मैचों से खामोश रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में राहुल और सूर्या ने शानदार प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 1 ही ओवर में 3 विकेट झटके थे। 

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो पहले वॉर्म-अप मैच में उसे साउथ अफ्रीका के हाथों 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की टीम उस मैच में केवल 98 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। 

भारत का स्क्वॉड

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत

न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), फिन एलन, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट