Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन रहा South Africa के तेज गेंदबाजों का बोलबाला, भारतीय बैटर्स ने किया निराश; Kl Rahul ने ठोकी फिफ्टी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 5 रन बनाकर आउट हुए तो यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। नंबर तीन की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Dec 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के नाम रहा सेंचुरियन टेस्ट का पहला दिन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों के नाम रहा। कगिसो रबाडा ने अपनी रफ्तार के दम पर जमकर कहर बरपाया और पांच विकेट अपने नाम किए। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 208 रन लगा लिए हैं।

भारतीय बल्लेबाज रहे फ्लॉप

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 5 रन बनाकर आउट हुए, तो यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। नंबर तीन की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए।

24 पर 3 विकेट गंवाने के बाद विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर संग मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। कोहली 38 रन बनाने के बाद रबाडा का शिकार बने। वहीं, अय्यर को 31 रन के स्कोर पर रबाडा ने चलता किया।

Scorecard - https://t.co/Zyd5kIcYso pic.twitter.com/tmvVtiwRfJ— BCCI (@BCCI) December 26, 2023

राहुल ने खेली दमदार पारी

कोहली-अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और टीम इंडिया के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में अहम किरदार निभाया। राहुल ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े। शार्दुल 24 रन बनाकर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह महज एक रन बनाकर मार्को जेनसन का शिकार बने। दिन का खेल खत्म होने तक राहुल 70 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि सिराज बिना खाता खोले उनका साथ निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs SA: साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने Shardul Thakur के शरीर को बनाया निशाना, सिर पर मारी गेंद, तो हाथ भी किया जख्मी- VIDEO

रबाडा ने खोला पंजा

साउथ अफ्रीका की ओर से गेंदबाजी से कगिसो रबाडा ने जमकर कहर बरपाया। रबाडा ने भारत के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। रबाडा ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकर और अश्विन जैसे बड़े बल्लेबाजों के विकेट झटकते हुए भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ी। रबाडा के अलावा नांद्रे बर्गर ने 2 विकेट झटके।