Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 1st ODI: विराट के सामने फीका पड़ा शनाका का शतक, भारत ने पहला ODI बड़े अंतर से जीता

IND vs SL 1st ODI Team India Won By 67 runs भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच को भारत ने 67 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 10 Jan 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL 1st ODI Team India Won By 67 runs

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs SL 1st ODI Team India Won By 67 runs। भारतीय टीम और श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI) के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच को भारतीय टीम ने 67 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया और मेहमान टीम को 374 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में श्रीलंका टीम 8 विकेट के नुकसान पर 306 रनों पर ही ढेर हो गई।

IND vs SL 1st ODI: Virat Kohli ने खेली शतकीय पारी

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (83) और शुभमन गिल (70) ने शानदार शुरुआत करते हुए भारत को एक मजबूत पकड़ दी। इस मैच में विराट कोहली ने भी दमदार शतकीय पारी खेली। ये शतक उनके वनडे करियर का 45वां शतक रहा, वहीं अंतरराष्ट्रीय करियर का ये 73वां शतक रहा। किंग कोहली ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 छक्के शामिल रहे।

IND vs SL 1st ODI: Dasun Shanaka ने भी जड़ा शतक

374 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम (Srilanka Cricket Team) की शुरुआत भले ही खराब रही। जहां पहले मोहम्मद सिराज ने फर्नांडो को 5 रनों पर आउट किया। इसके बाद कुशल मेंडिस को शून्य पर क्लीन बोल्ड किया। सलामी बल्लेबाज पाथुम निशंका ने श्रीलंका की पारी को संभाला और मैच में 80 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। उनके अलावा धनजंया डी सिल्वा ने 40 गेंदों में 47 रन बनाए। बता दें कि कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने 88 गेंदों का सामना करते हुए 108 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। ये शतक उनके वनडे करियर का दूसरा शतक रहा।

IND vs SL 1st ODI: भारतीय गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस मैच में कुल 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.10 का रहा। वहीं मोहम्मद सिराज ने 2 अहम विकेट चटकाए, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.30 का रहा। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहले के खाते में भी एक सफलता रही। हालांकि अक्षर पटेल महंगे साबित हुए। उन्होंने 10 ओवर फेंके और सिर्फ 58 रन लुटाए।

यह भी पढ़िए:

Umran Malik: एक बार फिर दिखा उमरान के रफ्तार का कहर, तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड

IND vs SL: हवा में छलांग लगाते हुए Virat Kohli ने मनाया 73वें शतक का जश्न, साथी खिलाड़ियों ने किया चीयर