Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI 3rd ODI: बारिश की वजह से नहीं पूरी हो पाई भारत की पारी, शुभमन गिल 98 रन पर रहे नाबाद

Ind vs WI 3rd ODI वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान शिखर धवन ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। बारिश से बाधित मुकाबले में भारत 36 ओवर ही खेल पाया। गिल 98 रन पर नाबाद रहे और वेस्टइंडीज के सामने 257 रन का संशोधित लक्ष्य रखा गया।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 28 Jul 2022 01:04 AM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

Ind vs WI 3rd ODI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला बारिश की वजह से पूरे 50 ओवर नहीं खेला जा सका। भारत के कप्तान शिखर धवन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम को 36 ओवर ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला और 3 विकेट पर 225 रन बनाए। शुभमन गिल दुर्भाग्यशाली रहे और 98 रन पर नाबाद रहे। जब वह शतक से 2 रन दूर थे तो बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा  और इसके बाद पारी आगे नहीं बढी। वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रन का संशोधिक लक्ष्य दिया गया। 

स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

भारत की पारी, गिल 98 रन पर रहे नाबाद 

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में टास जीतकर कप्तान धवन ने बल्लेबाजी चुना। शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम के लिए सधी शुरुआत की और 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए स्कोर को 45 रन तक पहुंचाया। 15 ओवर के पहले पावरप्ले में भारत ने बिना विकेट के 76 रन बनाए। 62 गेंद पर 7 चौके जमाते हुए कप्तान धवन ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। गिल ने 60 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। 74 गेंद पर 58 रन की पारी खेलकर धवन वाल्श की गेंद पर कप्तान पूरन को कैच दे बैठे।

श्रेयस 34 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। तेजी से रन बनाने की कोशिश में सूर्यकुमार 8 रन के स्कोर पर वाल्श की गेंद पर ब्रूक को कैच दे बैठे। 98 गेंद पर गिल 98 रन बनाकर नाबाद रहे। दुर्भाग्यशाली से महज पहले वनडे शतक से 2 रन की दूरी पर मैच को बारिश की वजह से रोकना पड़ा। इसके बाद भारतीय पारी आगे नहीं बढ़ाई गई।

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में बदलाव

भारतीय टीम इस मुकाबले एक बदलाव के साथ उतरी है। आवेश खान की जगह पर प्लेइंग इलेवन में प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिया गया है। वहीं वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए हैं। अल्‍जारी जोसेफ, रोवमन पावेल और रोमारियो शेफर्ड को प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठाया गया है। जेसन होल्‍डर, कीमो पाल और कार्टी को आज के मुकाबल में मौका दिया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमर ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), अकील होसेन, जेसन होल्‍डर, कीमो पाल, कार्टी जेडन सील्स, हेडन वाल्श।