Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI WCL: इंडिया की लगातार दूसरी जीत, गुरकीरत ने खेली तूफानी पारी; वेस्टइंडीज चैंपियंस को 27 रन से चटाई धूल

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के छठे मैच में इंडिया चैंपियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन का विशाल स्कोर बनाया। गुरकीत सिंह ने नाबाद 86 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में वेस्टइंडीज चैंपियंस ने 5.3 ओवर में एक विकेट पर 31 रन था कि बारिश आ गई और दोबारा मैच नहीं शुरू हो सका और इंडिया को 27 रन से जीत मिली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
इंडिया चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस को 27 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 में वेस्टइंडीज चैंपियंस को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। बारिश से प्रभावित इस मैच को इंडिया चैंपियंस ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 27 रन से जीता। भारत की तरफ से गुरकीरत सिंह ने नाबाद 86 रन की पारी खेली। कप्तान युवराज सिंह 38 रन बनाकर रियटायर्ड हर्ट हो गए थे।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंडिया चैंपियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन का विशाल स्कोर बनाया। गुरकीरत सिंह ने तूफानी पारी खेली। सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने 18 गेंद पर 43 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दी। रैना ने 19 रन का योगदान दिया। कप्तान युवराज सिंह 38 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

गुरकीरत सिंह ने खेली अर्धशतकीय पारी

नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए गुरकीरत सिंह ने तूफानी पारी खेली। गुरकीरत सिंह ने 42 गेंद का सामना करते हुए 7 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन की ताबतोड़ पारी खेली। ऑलराउंडर इरफान पठान ने 18 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से टीनो बेस्ट ने दो विकेट हासिल किए, जबकि तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

बारिश के चलते नहीं हुआ पूरा मैच

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज चैंपियंस ने तेज शुरुआत की। ड्वेन स्मिथ ने 11 गेंद पर 14 रन की पारी खेली। स्मिथ को धवल कुलकर्णी ने अपना शिकार बनाया। वेस्टइंडीज चैंपियंस का स्कोर 5.3 ओवर में एक विकेट पर 31 रन था कि बारिश आ गई और दोबारा मैच नहीं शुरू हो सका। कप्तान क्रिस गेल के बल्ले से 14 रन निकले और वह नाबाद रहे।

यह भी पढे़ं- ब्रेन हेमरेज की जद में आया पूर्व क्रिकेटर, दिमाग के कुछ हिस्सों में जम गया है खून; T20 WC में निभाई है महत्वपूर्ण भूमिका

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर भारत

बता दें कि इंडिया चैंपियंस ने दो लगातार मैच जीतकर 4 अंको के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इंडिया का अगला मुकाबला पाकिस्तान से ही है। वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान चैंपियंस ने रोमांचक मुकाबले में हराया था।

यह भी पढ़ें- PAK vs WI: पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे ढेर हुए वेस्टइंडीज चैंपियंस, नहीं चला क्रिस गेल का बल्ला; 29 रन से मिली शिकस्त