Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सामने धराशायी हुई हरमनप्रीत की सेना, इन 3 कंगारू प्लेयर्स ने जमाया दमदार अर्धशतक

IND W vs AUS W 1st ODI भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। पहले वनडे मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 283 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 28 Dec 2023 10:35 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से भारतीय टीम को चटाई धूल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND W vs AUS W 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो कि उनके लिए गलत साबित हुआ।

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 283 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया और 6 विकेट से मैच अपने नाम किया। कंगारू टीम की तरफ से फीबी लिचफील्ड, एलिस पेरी और तहलिया मैकग्राथ ने अर्धशतकीय पारी खेली।

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से भारतीय टीम को चटाई धूल

भारतीय टीम (IND W vs AUS W) द्वारा दिए गए 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने की शुरुआत खराब रही। कप्तान एलिसा हीली शून्य पर आउट हुई। इसके बाद एलिस पेरी और फीबी लिचफील्ड ने शानदार शतकीय साझेदीर कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूती दिलाई। मूनी ने 42 रन बनाए। वहीं, तहलिया 68 रन बनाकर नाबाद रही। इस तरह कंगारू टीम के 3 प्लेयर के अर्धशतकीय पारी के चलते टीम को 6 विकेट से जीत मिली।

IND W vs AUS W: भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 282 रन का स्कोर खड़ा किया

भारतीय टीम की तरफ से पहले बैटिंग करते हुए शेफाली वर्मा के रूप में टीम को पहला झटका लगा। शेफाली 1 रन पर ही जार्सी ब्राउन की गेंद पर बोल्ड हुई। इसके बाद यास्तिका भाटिया ने ऋचा के साथ मिलकर 29 रन की साझेदारी की। ऋचा फिर 21 रन पर पवेलियन लौटी। कप्तान हरमनप्रीत कौर 9 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटी। वहीं, यास्तिका अर्धशतक जड़ने से चूकी।

यह भी पढ़ें:IND vs SA Test: Virat Kohli ने दूसरी पारी में बल्ले से मचाई तबाही, सहवाग को पछाड़कर इस मामले में बने नंबर-1

दीप्ति के बल्ले से 21 रन निकले। अमनजोत ने 20 रन का योगदान दिया। पहले वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा (82) रन जेमिमा रोड्रिग्स ने बनाए। उनके अलावा पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 62 रन की पारी खेली। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और जॉर्जिया वेयरहम ने 2-2 विकेट लिए। डार्सी ब्राउन, एनाबेल सदरलैंड, मेगन शुट्ट और अलाना किंग के नाम एक सफलता रही।