Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: सुपर ओवर के रोमांच में जीता भारत, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

IND W vs AUS W डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत के सामने 188 रन का लक्ष्य था और भारत ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर स्कोर लेवल कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 11 Dec 2022 10:25 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ, जहां भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हरा दिया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 रन बनाए थे। 21 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम केवल 16 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैच की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 

इससे पहले भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 188 रन का लक्ष्य था, जिसे टीम ने 5 विकेट खोकर बराबरी पर खत्म किया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 49 गेंद पर 79 रन की पारी खेली। मंधाना के अलावा शेफाली वर्मा ने 34 और रिचा घोष ने 26 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

आखिरी ओवर में भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 14 रन की दरकार थी।  रिचा घोष और देविका वैद्य ने 13 रन जोड़कर मुकाबला टाई कर दिया। 

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 1 विकेट खोकर 187 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक बार फिर बेथ मूनी ने 54 गेंद पर 82 और ताहिला मेग्राथ ने 51 गेंद पर 70 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से एकमात्र सफलता दीप्ति शर्मा ने दिलाई। उन्होंने कप्तान एलिसा हेली को 25 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 

Scorecard 👉 https://t.co/2OlSECwnGkpic.twitter.com/P6kyZYjgQc— BCCI Women (@BCCIWomen) December 11, 2022

सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में भारत की तरफ से रिचा घोष के एक छक्के और स्मृति मंधाना के एक छक्के और चौके की मदद से 20 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 21 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 रन ही बना पाई। भारतीय महिला टीम ने अपने पहले ही सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 2022 की पहली हार थमा दी। सीरीज का तीसरा मैच 14 दिसंबर को ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेला जाएगा।