Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने मचाया धमाल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पकड़ मजबूत

IND W vs AUS W Only Test Match ऑस्ट्रेलिया टीम टीम की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया बैटिंग लाइन-अप ध्वस्त हो गया। हालांकि बेथ मूनी ने 40 रन की पारी खेली। तहलिया मैक्ग्रा ने 50 रन बनाए। कप्तान एलिसा हीली ने 38 रन का योगदान दिया। पूजा वस्त्राकर को चार विकेट मिले।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 21 Dec 2023 07:36 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम ने टेस्ट मैच में बनाई पकड़। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन खेल खत्म होने तक भारत ने मजबूत पकड़ बना ली है। भारत ने एक विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया टीम टीम की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया बैटिंग लाइन-अप ध्वस्त हो गया। हालांकि, बेथ मूनी ने 40 रन की पारी खेली। तहलिया मैक्ग्रा ने 50 रन बनाए। कप्तान एलिसा हीली ने 38 रन का योगदान दिया।

वस्त्राकर ने चटकाए चार विकेट

आखिर में किम गार्था ने नाबाद 28 रन बनाए। भारत की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने 4 विकेट चटकाए। स्नेह राणा ने तीन विकेट चटकाई। वहीं, दीप्ती शर्मा को दो विकेट मिला। ऑस्ट्रेलियाई टीम 77.4 ओवर में 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: 'RCB में राशिद खान जैसा एक रहस्यमय...' एबी डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी की इस बड़ी समस्या का कर दिया खुलासा

शेफाली और मंधाना की धमाकेदार शुरुआत

भारतीय महिला टीम ने अपनी पहली पारी धमाकेदार अंदाज में किया। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। शेफाली अपनी 40 रन की पारी में 8 चौके जड़े। वहीं, मंधाना 43 रन बनाकर नाबाद रहीं। नाइट वाचमैन के रूप में स्नेह राणा नाबाद 4 रन बनाकर वापसी लौटीं। जेस जोनासेन को एक मात्र विकेट मिला है।

इंग्लैंड को पहले ही चटाई है धूल

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को धूल चटाई है। भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की महिला टीम को टेस्ट मैच में 347 रन के बड़े मार्जिन से हराकर इतिहास रचा था। भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन इंग्लैंड की पूरी टीम को 27वें ओवर में 131 रन पर पवेलियन भेज दिया। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने कुल 9 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: चूक गए Virat Kohli, वनडे सीरीज का हिस्सा होते तो टूट जाता सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड