Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs ENG-W: बैटर्स ने फिर कटाई नाक, दूसरे टी-20 में औंधे मुंह गिरी हरमनप्रीत एंड कंपनी; इंग्लैंड ने वानखेड़े में की सीरीज सील

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने वानखेड़े में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में हरमनप्रीत एंड कंपनी को 4 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। भारतीय बैटर्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और पूरी टीम महज 80 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 10:03 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W: इंग्लैंड ने भारतीय टीम को दूसरे टी-20 में 4 विकेट से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इंग्लिश गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। स्मृति मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत, शेफाली जैसी दिग्गज बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

भारतीय गेंदबाजों ने लगाई जान

81 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी भारतीय टीम की गेंदबाजों ने अपना पूरा दमखम लगाया। रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा, पूजा ने मिलकर इंग्लिश टीम के छह बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखाई, लेकिन स्कोर बोर्ड पर रन नहीं होने की वजह से वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं।

रेणुका ने दो विकेट अपने नाम किए, जबकि दीप्ति की झोली में भी दो विकेट आए। इंग्लैंड ने टारगेट को 11.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल किया। टीम की ओर सर्वाधिक 25 रन एलिस कैप्सी ने बनाए।

India will aim to bounce back in the third T20I 👍👍

Scorecard ▶️ https://t.co/ioHH8Ujek4#TeamIndia | #INDvENG | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/9Qt3g59oP8

— BCCI Women (@BCCIWomen) December 9, 2023

बुरी तरह फ्लॉप रहा बैटिंग ऑर्डर

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले चलती बनीं। वहीं, स्मृति मंधाना भी महज 10 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 30 रन बनाए, पर वह अपनी इनिंग को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सकीं।

यह भी पढ़ेंWPL Auction में अनलकी रहीं ये पांच दिग्गज खिलाड़ी, Chamari Athapaththu को भी नहीं मिल सका कोई खरीदार

कप्तान हरमनप्रीत ने भी निराश किया और वह सिर्फ 9 रन ही बना सकीं। दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौटीं, तो ऋचा के खाते में महज 4 रन आए। देखते ही देखते भारत की पूरी टीम सिर्फ 80 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में इंग्लैंड की ओर से चार्लेट एलेन डीन ने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके। वहीं, सोफी एक्लेस्टोन ने 3.2 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।