Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs ENG-W: बल्ले के बाद गेंद से Deepti Sharma ने लूटी महफिल, मजबूत स्थिति में भारतीय टीम; जीत के लिए इंग्लैंड को अब रचना होगा इतिहास

भारतीय टीम दूसरे दिन की शुरुआत में पहली पारी में 428 रन बनाकर सिमटी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की कोई भी बल्लेबाज टिककर क्रीज पर नहीं खेल सकी। दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे इंग्लिश दिग्गज बैटर्स ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और पूरी टीम 136 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 59 रन नेट सेवियर ब्रंट ने बनाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W: दीप्ति शर्मा ने पांच विकेट अपने नाम किए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। बल्ले से धमाल मचाने के बाद दीप्ति शर्मा ने गेंद से भी जमकर कहर बरपाया। पहली पारी में भारतीय टीम द्वारा बनाए गए 428 रन के जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 136 रन बनाकर ऑलआउट हुई। दीप्ति ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए।

दीप्ति ने किया इंग्लिश बैटिंग ऑर्डर तहस-नहस

भारतीय टीम दूसरे दिन की शुरुआत में पहली पारी में 428 रन बनाकर सिमटी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की कोई भी बल्लेबाज टिककर क्रीज पर नहीं खेल सकी। दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे इंग्लिश दिग्गज बैटर्स ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और पूरी टीम 136 रन पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 59 रन नेट सेवियर ब्रंट ने बनाए। गेंदबाजी में दीप्ति ने 5.3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 7 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके। वहीं, स्नेह राणा की झोली में दो विकेट आए। पहली पारी के आधार पर हरमनप्रीत एंड कंपनी ने 292 रन की विशाल बढ़त हासिल की।

Captain @ImHarmanpreet remains unbeaten on 44 🙌#INDvENG pic.twitter.com/H47JvJKtPu— BCCI Women (@BCCIWomen) December 15, 2023

ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनीं दीप्ति

दीप्ति शर्मा टेस्ट क्रिकेट के एक ही मैच में अर्धशतक जमाने के साथ-साथ पांच विकेट लेने वाली दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। दीप्त ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए 113 गेंदों पर 67 रन की शानदार पारी खेली। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में दूसरा बेस्ट स्पेल फेंका।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Rohit Sharma को कप्तानी से हटाए जाने पर फूटा फैन्स का गुस्सा, सोशल मीडिया पर लगाई Mumbai Indians की जमकर क्लास

मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 186 रन लगा दिए हैं। टीम इंडिया की शुरुआत दूसरी इनिंग में दमदार रही। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। मंधाना 33 रन बनाकर आउट हुईं, तो शेफाली ने 26 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स ने 27 रन का योगदान दिया, जबकि दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। यास्तिका भाटिया बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 9 रन बनाकर आउट हुईं।

दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को 478 रन तक पहुंचा दिया है। कप्तान हरमनप्रीत 44 और पूजा 17 रन बनाकर क्रीज पर डटी हुई हैं। बता दें कि महिला क्रिकेट में चौथी पारी में अब तक सबसे बड़ा टारगेट 410 रन सेट किया गया है, जिससे भारतीय टीम आगे निकल चुकी है। यानी इंग्लैंड को जीत के लिए अब इतिहास रचना होगा।