Move to Jagran APP

IND W vs ENG W: आखिरी टी20 मैच जीतकर भारत ने जीता दिल, इंग्लैंड ने जीती सीरीज; श्रेयंका और मंधाना का दमदार प्रदर्शन

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान हैदर नाइट ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। सैक इशाक ने नाइट को पवेलियन की राह दिखाई। विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 25 रन का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। श्रेयंका और इशाक ने उस दिन तीन-तीन विकेट लिए।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 10 Dec 2023 11:09 PM (IST)
Hero Image
भारत ने आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रेयंका पाटिल और सैका इशाक की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना के 48 रन की मदद से भारत ने आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। हालांकि, तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से बाजी मारी। श्रेयंका को प्लेयर ऑफ द मैच तो नैट सीवर ब्रंट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान हैदर नाइट ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। सैक इशाक ने नाइट को पवेलियन की राह दिखाई। विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 25 रन का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। श्रेयंका और इशाक ने उस दिन तीन-तीन विकेट लिए। अमनजोत कौर और रेणुका ठाकुर को दो-दो विकेट मिले। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 126 रन बनाए।

भारत की खराब रही थी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। पहले मैच में अर्धशतक बनाने वाली शेफाली वर्मा मात्र 6 रन ही बना सकीं। इसके बाद स्मृति मंधाना ने जेमिमा (29) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। अच्छ लय में दिख रही जेमिमा रोड्रिग्स को चार्ली डीन ने पवेलियन भेजा। वहीं, मंधाना अपने अर्धशतक से मात्र 2 रन पीछे रह गईं। वह 48 रन बनाकर सोफी एक्लेस्टोन का शिकार बनीं।

यह भी पढ़ें- IND U19 vs PAK U19: जीशान और अजान से पार नहीं पा सकी भारतीय टीम, पाकिस्तान ने 8 विकेट से दी शिकस्त

अमनजोत कौर ने लगाया विजयी चौका

अंत में अमनजोत कौर ने 4 गेंद पर 10 रन बनाकर भारत जीत दिला दी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 6 रन बनाए। कैम्प और एक्लेस्टोन को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट चार्ली डीन को मिला। भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। भारत ने क्लीन स्वीप होने से खुद को बचाया।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Wasim Jaffer ने Impact Player Rule पर उठाए सवाल, बता दिया भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए खतरा