Move to Jagran APP

IND W vs ENG W T20I: Shafali Verma का अर्धशतक गया बेकार, इंग्लैंड के हाथों भारत को मिली 38 रन से हार

IND W vs ENG W 1st T20I भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वानखेड़े में खेला गया। इंग्लैंड ने भारत को 38 रन से मात दी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 159 रन ही बना सकी। शेफाली ने अर्धशतकीय पारी खेली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 06 Dec 2023 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2023 10:40 PM (IST)
इंग्लैंड ने भारत को पहले टी20 मैच में 38 रन से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India Women vs England Women 1st T20I Updates: भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वानखेड़े में खेला गया। इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 38 रन से हराया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 159 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रन बनाए। नैट सिवर ब्रंट ने 77 और डेनियल व्याट ने 75 रन की पारी खेली। वहीं, एमी जोन्स ने 9 गेंद पर 23 रन की तेज पारी खेली। भारत की तरफ से रेणुका सिंह को तीन विकेट मिले। वहीं, श्रेयंका पाटिल के नाम दो विकेट रही।

भारत की शुरुआत हुई रही खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत तेज रही। हालांकि, स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 26 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने अर्धशतक बनाते हुए 52 रन की पारी की। ऋचा घोष ने 21 रन का योगदान दिया। पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 11 रन बनाए। सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- IND-W vs ENG-W: RCB और MI की इन दो खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया डेब्यू, इंग्लैंड के खिलाफ मचाया तहलका

इंग्लैंड ने बनाई 1-0 की बढ़त

गौरतलब हो कि तीन टी20 मैच की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑलराउंड प्रदर्शन करने के चलते नैट सिवर ब्रंट को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है। नैट सिवर ब्रंट ने एक अर्धशतकीय पारी के बाद एक विकेट भी हासिल किया।

यह भी पढे़ं- Ravindra Jadeja की 15 मिनट की क्लास से बदल गई इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की किस्मत, खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.